उत्तर प्रदेशफतेहपुर

नाम बदलकर युवक ने बंगाल की लड़की से फेसबुक पर की दोस्‍ती, धर्मांतरण के बाद निकाह करने की थी तैयारी, मुकदमा दर्ज

नाम बदल कर युवक ने युवती से दोस्ती और फिर भगाकर धर्मांतरण के बाद निकाह करने का प्रयास करने का मामला सामने आया है. पुलिस ने युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर प. बंगाल की रहने वाली युवती के परिजनों को सूचना देने के साथ मामले की जांच शुरू कर दी है. पुलिस युवक के किसी नेटवर्क से जुड़े होने की आशंका पर भी जांच कर रही है.

घटना फतेहपुर के खखरेरू थाना क्षेत्र की है. जहां, फतेहपुर के खखरेरू थाना क्षेत्र के कोट निवासी शरीकुर्रहमान कुछ दिन पहले एक युवती को साथ लेकर गांव आया था. गांव के लोगों को युवती के पहनावे से उसके किसी दूसरे धर्म से ताल्लुक रखने की आशंका हुई. शुक्रवार शफीकुर्रहमान युवती से निकाह करने जा रहा था, पर गांव वालों ने इस बात की सूचना पुलिस को दे दी.

फेसबुक पर हुई दोस्‍ती और भागकर युवक के साथ आई युवती

पुलिस ने निकाह से पहले दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की. युवती ने पुलिस को अपना हिंदू नाम बताया. कहा कि वह प. बंगाल के जनपद नार्थ चौबीस परगना थाना खरदह की रहने वाली है. उसकी युवक से फेसबुक से दोस्ती हुई, तब उसने अपना दूसरा नाम बताया था. दोनों ने शादी करने का फैसला किया और भागकर उसके साथ चली आई. यहां पहुंचने पर युवक के दूसरे धर्म की जानकारी हुई.

पुलिस के मुताबिक, युवक धर्म परिवर्तन करा निकाह की कोशिश कर रहा था. पुलिस ने बताया कि युवती की तहरीर पर युवक के खिलाफ जाति-धर्म छिपा भगाकर लाने और धर्म परिवर्तन करा जबरन शादी की कोशिश करने का मुकदमा दर्ज किया गया है. युवती के परिजनों को सूचना दी गई है, उनके पहुंचने पर युवती को उन्हें सौंप दिया जाएगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button