उत्तर प्रदेशलखनऊ

योगी सरकार ने 8 IAS अफसरों का तबादला किया, हिमांशु कुमार बने प्रमुख सचिव समाज कल्याण

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार ने रविवार देर रात आठ आईएएस (IAS) अफसरों के तबादले किए हैं. राज्य सरकार ने अभी तक प्रतीक्षा में चल रहे हिमांशु कुमार को प्रमुख सचिव समाज कल्याण एवं अल्पसंख्यक कल्याण बनाया गया है. जबकि इस पद पर कार्यरत के रविंद्र नायक को हटाकर प्रशासनिक सुधार भेजा गया है. गौरतलब है कि हिमांशु कुमार नवंबर 2020 में स्टडी लीव पर चले गए थे और हाल ही में राज्य में लौटे हैं.

राज्य में लगातार आईएएस और आईपीएस अफसरों के तबादले किए जा रहे हैं और इसी के तहत राज्य सरकार ने रविवार को आठ आईएएस अफसरों के तबादले किए. राज्य सरकार ने आमोद कुमार को प्रमुख सचिव नियोजन से प्रमुख सचिव सामान्य प्रशासन बनाया गया है. जबकि जितेंद्र कुमार के पास अब भाषा, राष्ट्रीय एकता और पुनर्गठन विभाग रहेंगे. अभी तक सामान्य प्रशासन विभाग जीतेन्द्र कुमार के पास था.

अपर आवास आयुक्त बने उदयभानु त्रिपाठी

राज्य सरकार के आदेश के तहत उदय भानु त्रिपाठी को विशेष सचिव माध्यमिक शिक्षा से अपर आवास आयुक्त आवास विकास परिषद बनाया गया है. जबकि शहरी विकास विभाग का विशेष सचिव विपिन कुमार जैन कोयूपी भवन एवं अन्य निर्माण कामगार कल्याण बोर्ड का सचिव बनाया गया है. इसके साथ ही निधि गुप्ता वत्स को स्पेशल सेक्रेटरी एक्साइज बनाया गया है और जे रिभा को एडिशनल डायरेक्टर अर्बन डेवलपमेंट एजेंसी सूडा बनाया गया है. ये दोनों ही अफसर प्रतीक्षा में रखे गए थे.

राज्य में लगातार किए जा रहे हैं तबादले

राज्य में कुछ ही महीनों में चुनाव होने हैं. लिहाजा राज्य सरकार लगातार अफसरों की तबादले कर रही है. कुछ दिन पहले ही राज्य सरकार ने कई जिलों के डीएम और पुलिस अधीक्षकों को इधर उधर किया था. वहीं अब राज्य सरकार ने शासन स्तर पर आईएएस अफसरों के तबादले किए हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button