उत्तर प्रदेशबस्तीसत्ता-सियासत

योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश को भयमुक्त प्रदेश बनाया: अमित शाह

बस्ती। केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने उत्तर प्रदेश को भयमुक्त प्रदेश बनाने का श्रेय योगी सरकार देते हुये शनिवार को कहा कि जब से राज्य में भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) की सरकार बनी है, तब से गुंडे माफिया प्रदेश छोड़ कर भाग गए हैं। जो लोग जनता का पलायन कराते थे अब वे लोग खुद उत्तर प्रदेश से ही पलायन कर गये हैं। शाह ने यहां आयोजित सासंद खेल महाकुंभ का शुभारंभ करने के बाद आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जिस प्रदेश में पुलिस माफियाओं से डरती थी वह प्रदेश आज भयमुक्त बन गया है। उन्होंने कहा कि राज्य में अब पूरी तरह से पुलिस का राज है और पुलिस अपने ढंग से कार्य कर रही है।

शाह ने उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव का हवाला देते हुये बस्ती के लोगों से राज्य में सुशासन कायम करने के लिये भाजपा की सरकार बनाने हेतु इस जिले की सभी सीटें भाजपा की झोली में डालने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि 2016 में उत्तर प्रदेश की जनता से मैंने उत्तर प्रदेश में पूर्ण बहुमत की सरकार बनवाने की अपील की थी और उत्तर प्रदेश की जनता ने 300 से ज्यादा सीटें भाजपा को दीं। शाह ने कहा कि जब से उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री बने तब से राज्य में अनेक परिवर्तनकारी काम हुये। शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खेलों को बढ़ावा देने के लिए सभी सांसदों को सांसद खेल महाकुम्भ कराने का निर्देश दिया है। जिससे गांव के लोगो को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिल सके।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में अब कानून का राज चल रहा है पूरे प्रदेश में चौमुखी विकास हो रहा है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के विकास के लिए भारत सरकार का पूरा खजाना खोल दिया है। गृह मंत्री ने कहा कि किसानों को फसल का उचित मूल्य मिले इसके लिये योगी सरकार ने 435 लाख मीट्रिक टन धान और गेहूं की रिकार्ड खरीद की है। साथ ही केंद्र सरकार 2़ 53 करोड़ किसानों को सहायता राशि उपलब्ध करा रही है। प्रदेश के 45 मंडियों को टैक्स फ्री किया गया है। उन्होंने बस्ती के सांसद हरीश द्विवेदी को भी सासंद खेल महाकुंभ के शानदार आयोजन के लिये बधाई देते हुए कहा कि मैं भी एक सांसद हूं और ऐसा भव्य आयोजन मैं नहीं कर पाऊंगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button