उत्तर प्रदेशलखनऊ

उत्तर प्रदेश हस्तशिल्प महोत्सव का आगाज 29 नवम्बर से

लखनऊ। उत्तर प्रदेश हस्तशिल्प महोत्सव 2021 का आयोजन लखनऊ में आशियाना के सेक्टर जे स्थित कथा मैदान में 29 नवम्बर से 26 दिसंबर 2021 के बीच किया जाएगा। इसमें दर्शकों को प्रदेश के साहित्य, संस्कृति, शिक्षा, सिनेमा-संगीत, शिल्प, स्वाद एवं संस्कार का महासंगम देखने को मिलेगा।

आयोजन समिति के अध्यक्ष अरुण प्रताप सिंह ने बताया कि महोत्सव में यूपी सरकार की योजनाओं के प्रचार-प्रसार सहित उत्तर प्रदेश सरकार की योजना एक जिला एक उत्पाद के तहत सभी 75 जनपदों के विशिष्ट उत्पादों के स्टॉल भी लगवाए जा रहे हैं। महोत्स्व में कश्मीरी, लुधियाना, सहारनपुर, असम, केरल के उत्पादों सहित झूले एवं स्वादिष्ट व्यंजन के स्टॉल होंगे। हस्तशिल्प महोत्सव के प्रत्येक दिन को इंद्रधनुष के एक विशेष रंग को समर्पित किया गया है।

इस दौरान प्रथम सत्र में संगोष्ठी,व्याख्यान, द्वितीय सत्र में प्रतियोगिताएं एवं तृतीय सत्र में सांस्कृतिक संध्या तथा सम्मान समारोह का आयोजन किया जाएगा। उत्तर प्रदेश के प्रख्यात कलाकारों के हुनर से बॉलीबुड नाइट, स्प्रिचुअल नाइट, कॉमेडी नाइट, फोक म्यूजिक नाइट, डांसिंग नाइट, फैशन शो को सजाया जाएगा। आठवें दिन विराट कवि सम्मेलन होगा। हस्तशिल्प महोत्सव का शुभारंभ गोमय दीपोत्सव एवं समापन समारोह बृज की होली से किया जायेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button