उत्तर प्रदेशलखनऊ

अपनी इमेज सुधारने की तैयारी में यूपी पुलिस! गरीब बच्चों के साथ दिवाली मनाते नज़र आएंगे बड़े अफसर

दिवाली के मौके पर उत्तर प्रदेश पुलिस अपनी ईमेज को सुधारने के लिए गरीब बच्चों के साथ दिवाली का त्योहार मनाएगी. जिलों और जोन में तैनात आला अफसर गरीब और बेसहारा बच्चों के साथ मिलकर दिवाली की त्योहार का त्योहार मनाएंगे. इसके लिए राज्य के पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल ने एक आदेश जारी किया है. जिसके तहत सभी पुलिस के आला अफसरों को पुलिस लाइंस में दिवाली का कार्यक्रम आयोजित करने को कहा है.

इसके लिए पुलिस मुख्यालय द्वारा यूपी में दिवाली के संबंध में सभी पुलिस अफसरों के लिए पत्र जारी किया गया है. डीजीपी के पत्र में कहा गया है कि दिवाली के दिन सभी पुलिस कर्मी गरीब परिवारों के लोगों के साथ मिलकर दिवाली का त्योहार मनाएं. इस पत्र में कहा गया है कि ऐसा करना पुलिस के लिए मानवीय कदम होगा.

डीजीपी ने लिखी है चिट्ठी

राज्य के पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि दिवाली की पूर्व संध्या पर सभी पुलिस कर्मी, थाना प्रभारी और क्षेत्र अधिकारी गरीब/अनाथालय आश्रम में जाकर दिवाली का जश्न मनाएंगे और कहा है कि पुलिस अफसर अपनी तरफ से मिठाई और उपहार भी ले जा सकते हैं. उन्होंने अफसरों को निर्देश दिया है कि सभी पुलिस लाइंस में गरीब और अनाथ बच्चों के लिए दिवाली कार्यक्रम का आयोजन किया जाए और एडीजी, डीआईजी स्तर के अफसर इस कार्यक्रम में हिस्सा लें. ताकि दिवाली के त्योहार पर बच्चों के बीच खुशियां बांटी जा सकें

लोगों के मन से दूर किया जाए पुलिस का डर

दरअसल राज्य में डीजीपी की कमान संभालने के बाद मुकुल गोयल ने कई निर्देश पुलिस अफसरों को दिए हैं. जनता के बीच पुलिस की छवि सुधारने और गरीब लोगों के मन से पुलिस के डर को दूर किया जा सके. वह नए-नए प्रयोग के लिए जाने जाते हैं. वह पुलिस अफसरों को फील्ड में जाने की सलाह देते हैं, ताकि जनता के बीच पुलिस कनेक्शन बना रहे.

खराब हुई है यूपी पुलिस की छवि

दो महीने पहले गोरखपुर में कानपुर के कारोबारी मनीष गुप्ता की पुलिस द्वारा पीटने के बाद हुई मौत के बाद यूपी पुलिस की ईमेज काफी खराब हुई है. वहीं पिछले दिनों दिल्ली हाईकोर्ट ने भी यूपी पुलिस को लेकर सख्त टिप्पणी की थी. क्योंकि यूपी पुलिस एक गायब लड़की का पता नहीं लगा सकी थी. जिसके बाद कोर्ट ने जांच दिल्ली पुलिस को सौंपी और एक ही दिन में दिल्ली पुलिस ने लड़की को खोज निकाला. जिसके बाद यूपी पुलिस की काफी किरकिरी हुई थी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button