उत्तर प्रदेशलखनऊ

UP में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल! योगी सरकार ने 11 IPS और 14 PPS अफसरों के किए तबादले, देखें-पूरी लिस्ट

यूपी में एक बार फिर से बड़ा प्रशासनिक फेरबदल देखने को मिला है. योगी सरकार (Yogi Govt)  ने आज 11 आईपीएस अफसरों के तबादले (IPS Officers Transfer) कर दिए हैं. वही 14 अपर पुलिस अधीक्षकों के भी ट्रांसफर किए गए हैं. इस बारे में गृह विभाग की तरफ से लिस्ट जारी की गई है. अनिल पांडेय को 36वीं पीएससी वाराणसी में नियुक्त किया गया है. वहीं सुशील शुक्ला को डायल 112 एसपी बनया गया है. नरेंद्र प्रताप सिंह को पुलिस मुख्यालय में एसपी के तौर पर नियुक्ति दी गई है.

रुचिता चौधरी को लखनऊ कमिश्नरेट (Lucknow Commissionerate)  में पुलिस कमिश्नर बनाया गया है. वहीं सभाराज को SCRB लखनऊ में एसपी और शालिनी को मुरादाबाद की 23वीं पीएससी में सेनानायक और प्रताप गोपेंद्र को प्रयागराज 4 पीएसी में सेनानायक बनाया गया है. गौरव बंसवाल को 24वीं पीएसी प्रयागराज में सेनानायक के पद पर नियुक्त किया गया है. अभिषेक अग्रवाल को एएसपी गंगापार प्रयागराज और मोहम्मद मुस्ताक को आगरा रेलवे में एसपी बनाया गया है. वहीं आदित्य प्रकाश वर्मा को 23वीं वाहिनी एटा में कमांडेंट बनाया गया है.

11 आईपीएस अफसरों के तबादले

पहले जारी की गई ट्रांसफर लिस्ट के मुताबिक 1990 बेंच की IPS ऑफिसर तनूजा श्रीवास्तव को लोक शिकायत पुलिस महानिदेशक ऑफिस से ट्रांसफर कर लखनऊ में अपर पुलिस महानिदेशक प्रशिक्षण बनाया गया है. वहीं 2017 बेंच की IPS ऑफिसर दीक्षा शर्मा को मुजफ्फरनगर से गाजियाबाद में अपर पुलिस अधीक्षक क्राइम नियुक्त किया गया है, यूपी में कुछ ही महीनों में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं. ऐसे में 11 आईपीएस अफसरों और 14 अपर पुलिस अधीक्षकों के ट्रांसफर काफी अहम माने जा रहे हैं.

14 PPS अफसरों का हुआ ट्रांसफर

4 अपर पुलिस अधीक्षक दुर्गेश कुमार सिंह को पश्चिम हरदोई का एडिशनल एसपी बनाया गया है. कपिलदेव सिंह को इटावा का एडिशनल एसपी सिटी बनाया गया है. अनिल कुमार को मेरठ 6वीं वाहिनी पीएसी में डिप्टी कमांडेंट, प्रशांत कुमार प्रसाद को मुजफ्फरनगर में एडिशनल एसपी क्राइम, राजेश कुमार पांडे-1 को मुजफ्फरनगर का अपर पुलिस उपायुक्त, सुखराम भारती को चंदौली का एडिशनल एसपी ऑपरेशन, विकास चंद्र त्रिपाठी को पुलिस मुख्यालय में एडिशनल एसपी, प्रकाश द्विवेदी को पूर्वी प्रतापगढ़ में एडिशनल एसपी बनाया गया है.

अनिल कुमार सिंह को कासगंज का एडिशनल एसपी, चंद्रप्रकाश शुक्ला को अमरोहा का एडिशनल एसपी, कमल किशोर को एटा 43वीं वाहिनी पीएसी में डिप्टी कमांडेंट, अजय प्रताप सिंह को लखनऊ 32वीं वाहिनी पीएसी में डिप्टी कमांडेंट, संजय कुमार चतुर्थ को बरेली का एडिशनल एसपी सीबीसीआईडी सेक्टर, सुरेंद्र प्रसाद द्विवेदी को मुरादाबाद 24वीं वाहिनी पीएसी में डिप्टी कमांडेंट बनाया गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button