उत्तर प्रदेशकानपुर

दर्दनाक हादसा, चलती ट्रेन से गिरी पत्नी तो बचाने की कोशिश में पति की भी मौत

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले के सचेंडी के पास एक दर्दनाक हादसा सामने आया है. जहां ट्रेन से पहले पत्नी गिर गई और उसे बचाने में पति ने कोशिश की तो वह भी गिर गया. इस दादसे में दोनों की मौत हो गई है. जानकारी के मुताबिक बलिया से दिल्ली जा रहे दंपति की शुक्रवार शाम सचेंडी में चलती ट्रेन से गिरकर मौत हो गई. ट्रेन में भीड़भाड़ के दौरान पहले पत्नी चलती ट्रेन से नीचे गिर गई और यह देखकर पति ने बचाने की कोशिश की. लेकिन वह भी नीचे गिर गया और दंपति का सिर ओएचई के पोल से टकराया, जिससे उनकी मौके पर मौत हो गई.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक बलिया के फेफना थाना के भिसवार गांव निवासी जयराम (38) दिल्ली स्थित एक फैक्ट्री में नौकरी करते थे. दिवाली पर वह और पत्नी मीनादेवी (34) गांव आए थे. उनके दो बेटे सूरज और प्रमोद हैं, जो गांव में बाबा जोगी राजभर के साथ रहते हैं. शनिवार को पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे जयराम के पिता ने बताया कि बेटा और बहू छठ के बाद दिल्ली जाने के लिए निकले थे और ट्रेन में भीड़भाड़ के दौरान सचेंडी स्थित इंडियन ऑयल के डंपिंग सेंटर के पास मीनादेवी चलती ट्रेन से नीचे गिर गई. उन्हें बचाने की पति जयराम ने कोशिश की और वह भी नीचे गिर गए. दोनों के सिर में गंभीर चोट आई और दंपति की त की मौके पर ही मौत हो गई.

स्टेशन मास्टर की सूचना पर पहुंची पुलिस

इसके बाद स्टेशन मास्टर की सूचना पर सचेंडी एसओ रामबाबू सिंह फोर्स के साथ पहुंचे. दंपत्ति की मौत से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. पिता जोगी राजभर पोस्टमार्टम के बाद दोनों के शव लेकर गांव के लिए रवाना हो गए. उन्होंने कहा कि इस हादसे के बाद उनके और बच्चों के सिर से सहारा छिन गया.

वाहन की टक्कर से महिला की मौत

कानपुर प्रयागराज हाईवे पर कुलगांव मोड़ के पास शुक्रवार की रात तेज रफ्तार वाहन की टक्कर से महिला गंभीर रूप से घायल हो गयी. पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर महिला को हैलेट अस्पताल में भर्ती कराया, जहां देर रात उसकी मौत हो गयी. महाराजपुर एसओ राघवेंद्र सिंह ने बताया कि रूमा के इमलिया नारायनपुरवा निवासी चंद्रेश यादव सब्जी का ठेला लगाते हैं और पत्नी सुमित्रा यादव शुक्रवार की रात की कुलगांव मोड़ से वापस अपने घर जा रही थीं. तभी हाईवे पर सड़क पार करते समय कानपुर से फतेहपुर की ओर जा रहे तेज रफ्तार वाहन ने सुमित्रा को टक्कर मार दी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button