उत्तर प्रदेशशामली

जो लोग मंदिर जाने में संकोच करते थे, वो इतना बड़ा तिलक लगाते हैं, जैसे ये ही सबसे बड़े हिंदू: सीएम योगी

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को शामली जिले के दौरे पर पहुंचे. जहां उन्होंने कई परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. इस मौके पर उन्होंने बिना नाम लिए समाजवादी पार्टी पर जमकर निशाना साधा. सीएम ने कहा कि कल तक मंदिर जाने में संकोच करने वाले आज इतना बड़ा तिलक लगाते हैं जैसे ये ही सबसे बड़े हिन्दू हैं.

सीएम ने कैराना में 436 करोड़ की विकास योजनाओं को जनता को समर्पित किया. योगी आदित्यनाथ कैराना में उन परिवारों से भी मिले जो पूर्व की सरकार में अपराधियों से परेशान हो कर कैराना से पलायन कर गए थे अब वापस लौटे हैं. सीएम योगी ने इस दौरान बिना नाम लिये ही अखिलेश यादव और समाजवादी पार्टी पर जमकर हमले किये.

पूर्व की सरकार पर जातिवाद की राजनीति करने का लागाया आरोप

सीएम ने मुजफ्फरनगर दंगे की याद दिलाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री आवास में दंगाइयों को सम्मानित किया जाता था. जब मुजफ्फरनगर में दो निर्दोष नौजवान मारे जाते हैं, जब वहां निर्दोष हिन्दुओं के घर जलाए जा रहे थे तब जातिवाद की राजनीति करने वालों को जाति नज़र नहीं आ रही थी. जो लोग कल तक मंदिर जाने में संकोच करते थे वो आज इतना बड़ा तिलक लगाते हैं जैसे ये ही सबसे बड़े हिन्दू हैं.

“युवाओं और हमारे विधायकों पर दर्ज किए गए झूठे मुकदमें”

सीएम ने आगे कहा कि पहले चेहरे, पैसे के आधार पर नौकरी दी जाती थी. लेकिन आज शामली के युवाओं को शिक्षा के क्षेत्र में काम करते देख मुझे खुशी हो रही है. इससे पहले, युवाओं के साथ-साथ हमारे विधायकों जैसे हुकुम सिंह, सुरेश राणा या तेजेंद्र नरवाल के खिलाफ झूठे मामले दर्ज किए गए थे. योगी ने कैराना ने पलायन करने के बाद लौटे लोगों से मुलकात करने के बाद कहा कि ‘उन परिवारों से मिला हूं जो पिछली सरकार के राजनीति के अपराधीकरण के शिकार हुए थे. वो अब वापस एक चुके हैं उनमें विश्वास जगा है. सरकार अपनी रणनीति पर काम कर रही है. बच्चों महिलाओं में विश्वास बढ़ा है.’ मुख्यमंत्री ने कहा, ‘चुनाव अभी दूर है और पीड़ित हिन्दू हैं तो उससे मिलना गुनाह नहीं है.’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button