उत्तर प्रदेशलखनऊ

सचिवालय में महिला कर्मचारी से छेड़छाड़ के आरोपी अफसर को मिली जमानत, FIR के 12 दिन बाद हुआ था अरेस्ट

उत्तर प्रदेश के लखनऊ स्थिति अति सुरक्षित माने जाने वाले सचिवालय के बापू भवन में महिला सहकर्मी से छेड़छाड़ के मामले में गिरफ्तार उपसचिव इच्छाराम यादव  को कोर्ट ने जमानत दे दी है. इस मामले में महिला की शिकायत पर हुसैनगंज पुलिस ने छेड़छाड़ और धमकी देने के मामले में गुरुवार को उसे गिरफ्तार किया था. चौंकाने वाली बात ये है महिला की शिकायत के 12 दिन के बाद आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया. महिला ने 29 अक्टूबर को इच्छाराम यादव के खिलाफ छेड़छाड़ और धमकी सहित अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज कराया था.

आरोपी इच्छाराम यादव को गुरुवार को ही गिरफ्तार किया गया था. वहीं राज्य सरकार ने इस मामले में इच्छाराम यादव को सस्पेंड कर सामान्य प्रशासन विभाग में अटैच कर दिया था. फिलहाल कोर्ट ने इच्छाराम यादव को 20,000 रुपये के दो जमानतियों और एक ही राशि के निजी मुचलके पर रिहा करने का आदेश दिया. असल में पुलिस की जांच के दौरान आरोपी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया था. वहीं कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि आरोपी मामले के सबूतों से छेड़छाड़ नहीं करेगा और वह आरोप तय करने के दौरान और धारा 133 आईपीसी के तहत बयान दर्ज करने के समय व्यक्तिगत रूप से मौजूद रहेगा.

आरोपी अफसर हुआ सस्पेंड

फिलहाल गिरफ्तारी के बाद ही इच्छाराम यादव को विभाग से निलंबित कर दिया गया और उसे सामान्य प्रशासन विभाग के अटैच किया गया है. इस मामले में पीड़िता ने पुलिस को बताया कि वह 2013 से संविदा पर कार्यरत है और इच्छाराम यादव उसे 2018 से ही परेशान कर रहा था. वह ऑफिस में बार-बार छेड़छाड़ करता था और नौकरी से निकालने की धमकी दे रहा था. उसने 29 अक्टूबर को उसके खिलाफ हुसैनगंज थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी और रिपोर्ट दर्ज होने के बाद वह थाने से लेकर अधिकारियों की गिरफ्तारी के लिए चक्कर लगा रही थी. पीड़िता ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया.

परेशान होकर महिला ने वायरल किया वीडियो

वहीं जब पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की तो उसने बुधवार को इच्छाराम यादव का छेड़छाड़ का एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया और वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई. जिसके बाद उसने पुलिस ने गिरफ्तार किया. पुलिस ने इच्छा राम यादव को गिरफ्तार करने में 12 दिन लगाए.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button