उत्तर प्रदेशलखनऊ

चुनाव नजदीक देख विपक्षी दल जिन्ना का कर रहे गान: स्वतंत्र देव सिंह

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने बुधवार को कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं विपक्षी नेताओं में मोहम्मद अली जिन्ना के स्तुतिगान की होड़ लग गयी है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के नेता लगातार जिन्ना की तुलना महात्मा गांधी एवं लौह पुरूष भारत रत्न सरदार वल्लभ भाई पटेल से करके देश और हमारे असंख्य स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का अपमान करने से बाज नहीं आ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इस तरह की तुलना सिर्फ स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की ही नहीं बल्कि पूरे देश भर के पिछड़ा वर्ग, जो सरदार पटेल को अपना आदर्श मानते हैं और प्रेरणा लेते है, का भी अपमान है। कहा कि प्रदेश का पिछड़ा वर्ग इस अपमान को भूल नहीं सकता और समाजवादी पार्टी को सबक सिखाने के लिए आतुर है।सिंह ने कहा कि तुष्टीकरण की राजनीति के चलते विपक्षी दलों के नेता मानसिक दिवालियापन के शिकार हो गये हैं। उन्होंने कहा कि अभी तक सपा मुखिया अखिलेश यादव जिन्ना की तुलना भारत को एकता एवं अखंडता के सूत्र में बांधने वाले लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल से कर रहे थे अब उनके नेता जिन्ना को स्वतंत्रता संग्राम के अग्रिम पंक्ति के नेता बता रहे हैं। ऐसा करते हुए वे भूल जाते हैं कि पहले जिन्ना ने धर्म के आधार पर दल का गठन किया और अन्तोगत्वा देश का विभाजन तक करा डाला।

उन्होंने कहा कि अखिलेश और उनके नेताओं को विभाजन की पीड़ा का भले ही एहसास न हो लेकिन देशवासी अभी तक उस दंश को भूले नहीं हैं।प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि, जिन्ना के नाम की माला जपने वालों का इतिहास हमेशा से समाज को जाति, धर्म और मत के आधार पर बांटने का रहा है। यह कभी नहीं चाहते कि प्रदेश में सामाजिक सदभाव और भाईचारा हो। उन्होंने कहा कि एक बार फिर विधानसभा चुनाव के ²ष्टिगत ये प्रदेश में सामाजिक सौहार्द को खराब करने की साजिश रच रहे हैं। लेकिन वे भूल जाते हैं कि भाजपा के साथ-साथ प्रदेश की जनता ऐसी किसी भी कुचेष्ठा को सफल नहीं होने देगी। भाजपा का संकल्प सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास है और पार्टी इसी संकल्प के साथ आगे बढ़ रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button