उत्तर प्रदेशलखनऊ

सपा का चुनावी शंखनादः अखिलेश यादव निकालेंगे 12 अक्टूबर से विजय यात्रा, कानपुर से होगी शुरुआत

उत्तर प्रदेश में छह माह के भीतर होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी अध्यक्ष एवं राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने जन संवाद के लिए 12 अक्टूबर से समाजवादी विजय यात्रा निकालने की घोषणा की है। समाजवादी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने मंगलवार को कहा कि प्रदेश में अमानवीय सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए सपा प्रमुख 12 अक्टूबर से समाजवादी विजय यात्रा निकालने जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इस यात्रा का उद्देश्य लोगों को भाजपा सरकार की भ्रष्ट, निरंकुश और दमनकारी नीतियों से अवगत कराना और वास्तविक लोकतंत्र की स्थापना करना है। चौधरी ने कहा कि अखिलेश की यात्राएं राज्‍य में बदलाव के लिए हैं। उन्होंने कहा कि सपा के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में यादव की पहली क्रांति यात्रा 31 जुलाई, 2002 को शुरू हुई और उसके बाद उन्होंने क्रांति रथ यात्रा समेत कई यात्रा निकाली। सपा प्रमुख की यात्रा राज्‍य के किन मार्गों से होकर गुजरेगी, पार्टी ने अभी इसे सार्वजनिक नहीं किया है।

समाजवादी पार्टी के सूत्रों के हिसाब से 12 अक्टूबर को कानपुर में एक कार्यक्रम आयोजित होगा, जहां से ‘विजय रथ यात्रा’ की शुरुआत होगी और उसके बाद हमीरपुर में एक बड़ी जनसभा को भी अखिलेश यादव संबोधित करेंगे। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रथयात्रा को लेकर लिखित में बयान जारी किया है. उन्होंने कहा है कि ‘समाजवादी विजय रथ यात्रा न्याय के लिए चलेगा, महिलाओं के मान-सम्मान के लिए है विजय रथ यात्रा होगी। अखिलेश यादव ने कहा है कि युवाओं को नौकरी-रोजगार के लिए, गरीबों, वंचितों, अल्पसंख्यकों, पिछड़ों और दलितों के बीच विश्वास जगाने के लिए है विजय रथ यात्रा का वह खुद नेतृत्व करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button