उत्तर प्रदेशलखनऊसत्ता-सियासत

सपा-आरएलडी में गठबंधन पर बात पक्की, रालोद नेता ने कहा- जल्द करेंगे घोषणा

यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर सपा और आरएलडी के बीच गठबंधन लगभग तय माना जा रहा है. हालांकि, इस पर अंतिम मुहर लगना अभी बाकी है. रालोद ने कहा है कि सपा के साथ गठबंधन की बात अंतिम चरण पर है और जल्दी ही गठबंधन की घोषणा की जाएगी. रालोद महासचिव अनिल दुबे ने भी इसकी पुष्टि की. उन्होंने कहा, “हां, हमारी गठबंधन वार्ता अंतिम चरण में है. जल्द ही गठबंधन की घोषणा की जाएगी.”

गौरतलब है कि रालोद को पश्चिमी यूपी के किसानों का समर्थन माना जाता है. सपा की तरह रालोद भी केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ हमलावर रही है. इधर, सोमवार को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा था कि उनकी पार्टी और रालोद के बीच गठबंधन मुकम्मल है. उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे को अंतिम रूप दिया जाना है.

अखिलेश के बयान का खंडन

उधर, सपा के प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने अखिलेश के विधानसभा चुनाव ना लड़ने वाले बयान का खंडन किया है. राजेंद्र चौधरी ने कहा कि अखिलेश चुनाव लड़ेंगे या नहीं, अभी तय नहीं हुआ है. राजेंद्र चौधरी ने इस बात को भ्रामक बताया.

उन्होंने कहा कि अभी न तो कोई बैठक हुई है, न ही तय हुआ कि कहां से कौन चुनाव लड़ेगा. ऐसे में यह कैसे तय हो गया कि वह चुनाव लड़ेंगे या नहीं. अखिलेश यादव इस बार चुनव लड़ेंगे या नहीं, यह पार्टी अभी तय करेगी. एजेंसी को दिए इंटरव्यू में अखिलेश ने कहा था कि वो विधानसभा चुनाव नहीं लडे़ेंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button