उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरलखनऊ

पुंछ आतंकवादी हमले में शहीद हुआ शाहजहांपुर का लाल, सीएम योगी ने किया बड़ी मदद का ऐलान

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में कल पांच जवान शहीद हो गए थे. इनमें से एक जवान सिपाही सरज सिंह यूपी के शाहजहांपुर के रहने वाले थे. सीएम योगी आदित्यनाथ ने जवान सरज सिंह के शौर्य और वीरता को नमन करते हुए उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी है. इसके अलावा मुख्यमंत्री ने सोमवार को शहीद के परिजनों को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की भी घोषणा की है. सोमवार को जारी सरकारी बयान के अनुसार, योगी ने परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने तथा जनपद की एक सड़क का नामकरण शहीद के नाम पर करने की भी घोषणा की है.

उन्‍होंने कहा कि राष्ट्र की रक्षा के लिए अपने प्राण न्यौछावर करने वाले शहीद के सर्वोच्च बलिदान को सदैव याद रखा जाएगा. मुख्‍यमंत्री ने शहीद सरज सिंह के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि शोक की इस घड़ी में राज्य सरकार उनके साथ है और शहीद के परिवार की हर सम्भव मदद की जाएगी.

पांच जवान शहीद

बता दें कि पुंछ के सूरनकोट एलओसी से सटे इलाके में आतंकियों ने घुसपैठ की कोशिश की थी. घुसपैठ की खुफिया जानकारी मिलने के बाद कॉर्डन एंड सर्च ऑपरेशन शुरू हुआ. सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों के साथ मुठभेड़ शुरू हुई, जिसके बाद सेना के एक JCO और 4 जवान गंभीर रूप से घायल हो गए. घायल सैनिकों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान वह शहीद हो गए.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button