अमेठीउत्तर प्रदेश

अमेठी में 20 बच्चों को ले जा रही स्कूल बस पलटी, दो दर्जन से ज्यादा मासूम हुए घायल

उत्तर प्रदेश के अमेठी में सोमवार की सुबह बड़ा हादसा हो गया. यहां बच्चों से भरी स्कूल की बस तेज रफ्तार से जा रही थी कि अचानक अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पेड़ से टकरा गई. हादसे में बस पर सवार आधा दर्जन बच्चे घायल हुए हैं. हादसा कोतवाली क्षेत्र के कुशीतली गांव के पास हुआ है. स्थानीय लोगों के मुताबिक, डीआर पब्लिक स्कूल बस बच्चों को लेकर बारामसी चौराहे से गौरीगंज की ओर जा रही थी. मोड़ पर बस अचानक से अनियंत्रित होकर पलट गई. अचानक टर्निग पर बस पलट गई. बस में बीस बच्चे सवार थे.

बस का परमिट और फिटनेस हो चुका है एक्सपायर

सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. हादसे में 15 बच्चे घायल हो गए. आसपास के लोगों ने किसी तरह से बच्चों को बाहर निकाला. जिसके बाद उन्हें जिला अस्पताल ले जाया गया. बताया गया कि कुछ बच्चों को मामूली तो कुछ को गंभीर चोटें आईं. कई बच्चों के फ्रैक्चर हो गया है. वहीं जानकारी के मुताबिक बस का परमिट और फिटनेस एक्सपायर हो चुका है. बावजूद इसके बस सड़कों पर दौड़ रही थी. मामले में एसपी दिनेश सिंह का कहना है कि आरटीओ विभाग से जानकारी ली जा रही है. अगर बस का फिटनेस नहीं है तो कार्रवाई की जाएगी.

हाल ही में आगरा जनपद के पिनाहट थाना क्षेत्र अंतर्गत पड़ने वाले गांव नयावांस के समीप मुख्य मार्ग पर बच्चों से भरी एक स्कूल बस अचानक अनियंत्रित होकर तालाब के किनारे पलट गई थी. हादसे के बाद बस में सवार करीब 40 बच्चों ने चीख-पुकार मचानी शुरू कर दी, जिसके बाद दर्जनों की संख्या में वहां ग्रामीण एकत्रित हो गए और बचाव राहत कार्य करते हुए बस के शीशे को तोड़कर सभी बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया था. इस हादसे में कुछ बच्चों को चोटें आईं थी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button