उत्तर प्रदेशवाराणसीसत्ता-सियासत

समाजवादी पार्टी प्रचण्ड बहुमत से यूपी में बनाने जा रही है सरकार, वाराणसी में बोलीं जूही सिंह

वाराणसी में समाजवादी पार्टी ने जनसंवाद कार्यक्रम का अयोजन कर महिलाओं और नौजवानों से सम्पर्क किया. इस जनसंवाद कार्यक्रम में सपा पार्टी की महिला सभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष जूही सिंह ने महिलाओं और नौजवानों से महंगाई, बेरोजगारी, स्वास्थ्य समस्या, बढ़ती फीस और शिक्षा जैसे मुद्दे पर जनसंवाद किया. साथ ही महिला और नौजवानों से जनसंवाद कर सरकार को हटाने की अपील भी की. इन सभी मुद्दों को समाजवादी पार्टी ने अपने घोषणा पत्र आवाज में शामिल करने की बात कही. महिला सभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष जूही सिंह ने महिलाओं और नौजवानों से हुए जनसंवाद के बारे में मीडिया के सामने खुलकर बात की. उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी निरन्तर जनसंवाद कार्यक्रम चला रही हैं. यह काशी में उसी जनसंवाद श्रृंखला की अगली कड़ी है.

जूही सिंह ने कहा कि महंगाई, बेरोजगारी, पढ़ाई में बढ़ती फीस के पैसे ने आम जनता को समस्या ग्रसित कर दिया है. इस सरकार में फ्री-लैपटॉप वितरण समेत समाजवादी पेंशन बन्द हो चुकी हैं. स्वाथ्य समस्याएं महिलाओं में बढ़ती जा रही हैं. कुपोषण दर भारत में बढ़ता जा रहा है. हम लोगों ने इस जनसंवाद कार्यक्रमों के माध्यम से इन्ही विषयों पर महिलाओं से बात की. हमारा यही लक्ष्य है कि आवाज घोषणा पत्र में हम महिलाओं की बात को शामिल करें. हम समाजवादी पेंशन बढ़ाने के साथ साथ सस्ती बिजली, रोजगार की नई सम्भावनायें इन सारी बातों को आवाज रिपोर्ट में हम उल्लेखित करेंगे.

ओमप्रकाश राजभर जनमानस के नेता हैं

ओमप्रकाश राजभर के साथ गठबंधन पर जूही सिंह ने कहा कि वे जनमानस के नेता हैं. उनका एक जनाधार है और हम समाजवादी पार्टी जरूर सरकार बना रहे हैं. प्रियंका गांधी स्कूटी दे रही हैं और अपने महिला कार्यकर्ताओं को चुनावी सहभागिता में आरक्षण दे रही हैं, इस बात के जवाब में जूही सिंह ने कहा प्रियंका गांधी को मैं जानती नहीं हूं. मैं अपने पार्टी और अध्यक्ष की बात करती हूं. समाजवादी पार्टी हमेशा से महिला कार्यकर्ताओं को साथ लेकर चली है.

सपा प्रचंड बहुमत से बना रही सरकार

सपा महिला सभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष जूही सिंह ने कहा कि लोकसभा चुनाव में भी हमारी पार्टी ने उन महिलाओं को हमेशा प्रतिनिधित्व दिया है, जिनको प्रतिनिधित्व नहीं मिलता रहा है और ये चीज विधानसभा और संगठन दोनों में आगे भी देखने को मिलेगा. शिवपाल यादव के सपा में आने के सवाल पर जूही सिंह ने कहा कि समाजवादी पार्टी संघर्ष कर रही है. जो भी साथ आ रहा है, उसे साथ लेकर चल रही है. बड़ा चुनाव है और बड़ी चुनौती है. समाजवादी पार्टी सरकार बना रही है और प्रचण्ड बहुमत से बना रही है, यही हमारा लक्ष्य है.

बीजेपी द्वारा लड़कियों को स्मार्ट फोन देने की बात कहे जाने पर जूही सिंह ने कहा कि ये बात झूठ है. जब बीजेपी दे देगी तो बताइएगा. सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के लड़कियों को फ्री लैपटॉप दिए जाने की बात पर जूही सिंह ने कहा कि अखिलेश यादव ने 18 लाख लैपटॉप यूपी में तब बांटे थे, जब योगी जी यूपी में थे भी नहीं और ना ही उनके नेतृत्व में चुनाव लड़े गए थे. उस लैपटॉप की बदौलत यूपी में क़ई महिलाओं ने स्टार्टअप प्लान समेत ऑनलाइन शिक्षा और 1090 से कनेक्ट कर सारी योजनाओं का लैपटॉप से ही महिलाओं द्वारा लाभ उठाया गया है.

झूठ बोलने वाली सरकार को बदलनी है

जूही सिंह ने कहा कि हमने महिलाओं के लिए काम किये हैं और हमारा कार्य दिख भी रहा है. काशी महादेव की धरती है. यहां झूठ बोलने वाली सरकार को बदलनी है. महिलाओं से अपील है कि झूठ बोलने वाली सरकार को बदलिए.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button