उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरलखनऊ

डॉक्टर Kafeel Khan की बर्खास्तगी पर प्रियंका गांधी ने दी प्रतिक्रिया, यूपी सरकार पर लगाए ये गंभीर आरोप

गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर कफील खान को बर्खास्त कर दिया गया है. डॉक्टर कफील 4 साल से निलंबित थे. गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी से हुई बच्चों की मौत के बाद से डॉक्टर कफील निलंबित थे. वहीं, इस मामले में अब कांग्रेस की महासचिव और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी ने यूपी सरकार को निशाने पर लिया है. प्रियंका गांधी ने इसको लेकर ट्वीट भी किया है.

प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया, ‘उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा डॉ. कफील खान की बर्खास्तगी दुर्भावना से प्रेरित है. नफरती एजेंडा से प्रेरित सरकार उनको प्रताड़ित करने के लिए ये सब कर रही है. लेकिन सरकार को ध्यान रखना चाहिए कि वो संविधान से ऊपर नहीं है. कांग्रेस पार्टी डॉ. कफील की न्याय की लड़ाई में उनके साथ है और हमेशा रहेगी.’ इससे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने साल 2020 में डॉक्टर कफील खान से मुलाकात की थी. उस दौरान डॉक्टर कफील खान को लेकर उत्तर प्रदेश में सियासत काफी गर्म रही. रासुका के तहत कफील खान जेल में थे और जमानत पर बाहर आए थे. उस दौरान भी प्रियंका ने डॉ. कफील का समर्थन किया था.

जानिए क्या है पूरा मामला

बता दें कि डॉ. कफील चार साल से निलंबित चल रहे थे. उन्हें महानिदेशक चिकित्सा शिक्षा (DGME) ऑफिस से संबद्ध किया गया था. अगस्त, 2017 में गोरखपुर के मेडिकल कॉलेज में कई बच्चों की ऑक्सीजन की कमी से मौत हो गई थी. इसके बाद डॉ. कफील खान को निलंबित कर दिया गया था. इसको लेकर कफील कोर्ट भी पहुंचे थे. कोर्ट ने इस केस में 11 महीने बाद दोबारा जांच बैठाने के ऊपर सवाल खड़े किए थे, जिसके बाद सरकार ने 2020 फरवरी में जांच के आदेश वापस ले लिए थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button