उत्तर प्रदेशलखनऊ

मायावती की मां के निधन पर शोक जताने के लिए उनके घर पहुंची प्रियंका गांधी, सीएम योगी ने भी जताया दुख

कांग्रेस की महासचिव और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी मायावती की मां रामरती के निधन पर शोक व्यक्त करने के लिए उनके दिल्ली स्थिति 3 त्यागराज स्थित आवास पर पहुंची. हालांकि प्रियंका पहले ही ट्वीट कर उनके निधन पर शोक जता चुकी थी. शनिवार को मायावती की मां का निधन हार्ट फेल होने के कारण दिल्ली के एक अस्पताल में हो गया था और  सभी सियासी दलों के नेताओं ने उनके निधन पर शोक जताया था.

बीएसपी सुप्रीमो मायावती की मां रामरती 92 साल की थी और वह काफी लंबे समय से बीमार थी और दिल्ली में एक अस्पताल में इलाज चल रहा था और इलाज के दौरान 13 नवबंर को उनका निधन हो गया था. वहीं यूपी चुनाव में व्यस्त मायावती मां के निधन की खबर सुनते ही कल शाम को दिल्ली पहुंच गई थी. जानकारी के मुताबिक आज (14 नवंबर) को दिल्ली में ही उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

सीएम योगी और अखिलेश यादव ने भी जताया दुख

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा रविवार सुबह बीएसपी चीफ मायावती से मिलने पहुंचीं और मां के निधन पर शोक जताया. मायावती की मां का दो दिन पहले निधन हो गया था. प्रियंका गांधी मायावती के दिल्ली स्थित आवास पर मां को श्रद्धांजलि देने पहुंचीं. बीएसपी चीफ की मां के निधन पर राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ और  समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने निधन जताया था. सीएम योगी ने अपवे ट्वीट कर लिखा था कि उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री एवं बीएसपी राष्ट्रीय अध्यक्ष सुश्री मायावती जी की पूज्य माताजी श्रीमती रामरती जी का निधन अत्यंत दुःखद है. प्रभु श्री राम दिवंगत पुण्यात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान व शोकाकुल परिजनों को यह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें.

आज से यूपी में हैं कांग्रेस के प्रतिज्ञा सम्मेलन

दरअसल. यूपी चुनाव को लेकर आज से कांग्रेस के प्रतिज्ञा सम्मेलन शुरू हो रहे हैं. इसके जरिए प्रियंका गांधी संगठन के पदाधिकारियों से सीधा संवाद करेंगी. पहला सम्मेलन बुलंदशहर में आज आयोजित किया जा रहा है. आज इसमें आगरा, अलीगढ़ और मेरठ मंडल के 14 जिलों के पार्टी पदाधिकारी शामिल होंगे. इसके बाद 15 नवंबर को मुरादाबाद में सम्मेलन आयोजित किया जाएगा और इसमें सहारनपुर, मुरादाबाद और बरेली मंडल के 12 जिलों के पदाधिकारियों से कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी संवाद करेंगी. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि अगले चुनाव में तीन दशक का कुशासन खत्म होगा और पार्टी उत्तर प्रदेश फिर से विकास और सद्भाव के रास्ते सत्ता पर लौटेगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button