उत्तर प्रदेशगाजियाबाद

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को मिल रहा भगवान व महापुरुषों का आशीर्वाद: वीके सिंह

गाजियाबाद। केंद्रीय राज्यमंत्री वीके सिंह ने कहा कि आज सभी मठों, 12 ज्योतिर्लिंगों, अनेक शिवालयों, शक्ति धाम,अनेक तीर्थ क्षेत्रों पर देश के गणमान्य महापुरुष, पूज्य शंकराचार्य परंपरा से जुड़े हुए सभी वरिष्ठ ऋषि, मनीषी और अनेक श्रद्धालु भी देश के हर कोने से केदारनाथ की इस पवित्र भूमि के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आशीर्वाद दे रहे हैं। मोदी सच्चे देश भक्त हैं तथा जनसेवक के रूप में देश की सेवा कर रहे हैं। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा शुक्रवार को केदारनाथ धाम में आदि गुरु श्री शंकराचार्य जी की समाधि व प्रतिमा का लोकार्पण के साथ दिल्ली से सटे गाजियाबाद के ऐतिहासिक पीठ दूधेश्वरनाथ मन्दिर परिसर साथ चार अन्य स्थानों पर भी शिवालय जलाभिषेक कार्यक्रम आयोजित किया गया।

इस कार्यक्रम को गाजियाबाद महानगर में शिवालय अभिषेक कार्यक्रम के रूप में मनाया गया। जिसमे भगवान भोलेनाथ का रुद्राभिषेक किया गया। साथ ही साधु-संतों का सम्मान कर प्रसाद वितरण भी किया गया। गाजियाबाद के सुप्रसिद्ध श्री दूधेश्वर नाथ मठ मंदिर में स्थानीय सांसद एवं केंद्रीय मंत्री वीके सिंह, शहर विधायक व प्रदेश सरकार में मंत्री अतुल गर्ग, एमएलसी दिनेश गोयल, शहर मेयर आशा शर्मा, राज्यसभा सांसद अनिल अग्रवाल सहित गाजियाबाद महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा, समस्त भाजपा पदाधिकारी, कार्यकर्ता एवं शहर के सैकड़ों की संख्या में भक्तजन उपस्थित रहे। प्रधानमंत्री जी के केदारनाथ धाम में आदि गुरु श्री शंकराचार्य जी की समाधि व प्रतिमा का लोकार्पण कार्यक्रम पर सीधा प्रसारण के लिए मंदिरों में व्यवस्थाएं की गई थी।

भाजपा के महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा ने इस अवसर पर बताया कि गाजियाबाद महानगर की तीनों विधानसभाओं में जनता के समक्ष शिवालय दर्शन कार्यक्रम के सीधा प्रसारण की व्यवस्था रखी गई थी, शहर विधानसभा में गाजियाबाद के सुप्रसिद्ध मठ श्री दूधेश्वर नाथ मंदिर, साहिबाबाद विधानसभा में कैलाश मानसरोवर भवन तथा मुरादनगर विधानसभा में गोविंदपुरम स्थित शिव मंदिर में कार्यक्रम रखा गया है। शहर विधानसभा से कार्यक्रम संयोजक सुरेंद्र नागर, साहिबाबाद विधानसभा से कार्यक्रम संयोजक पिंटू त्यागी और मुरादनगर विधानसभा से कार्यक्रम संयोजक बबलू राघव को बनाया गया था। सभी जनप्रतिनिधियों द्वारा शिवालयों में बाबा भोलेनाथ का रुद्राभिषेक किया गया साधु संतों का शॉल ओढ़ाकर सम्मान किया गया और प्रसाद वितरण किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button