उत्तर प्रदेशकन्नौज

रथ पर सवार मां अन्नपूर्णा की मूर्ति का कन्नौज में भव्य स्वागत, लोगों ने लिया आशीर्वाद

कन्नौज: करीब 108 साल पहले वाराणसी से चोरी हुई मां अन्नपूर्णा की मूर्ति को कनाडा से दिल्ली लाया गया. दिल्ली से रथयात्रा  वाराणसी के लिए रवाना हुई जो कन्नौज जिले से होकर गुजरी. कन्नौज में जगह-जगह पर अन्नपूर्णा देवी का पुष्पवर्षा कर भव्य स्वागत किया गया.

मां के जयकारे और पुष्पवर्षा का नजारा

शुक्रवार की देर रात मां अन्नपूर्णा की रथयात्रा ने जयकारों के साथ इत्र नगरी में प्रवेश किया. मां की मूर्ति के दर्शन करने के लिए भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी. लोग Maa Annapurna के दर्शन के लिए सड़कों पर निकल आए. रथ यात्रा के दौरान रास्ते भर मां के जयकारे और पुष्पवर्षा का नजारा देखने को मिला. मां के स्वागत में जिले के अधिकारी और जनप्रतिनिधि लगे हुए थे तो सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए.

श्रद्धालुओं ने माता के दर्शन कर आशीर्वाद लिया

जिले के बॉर्डर मैनपुरी के नवीगंज की सीमा और कन्नौज जिले के प्रेमपुर क्षेत्र की सीमा में रथ यात्रा के प्रवेश करने के पश्चात जनप्रतिनिधियों और स्थानीय श्रद्धालुओं ने माता के दर्शन कर आशीर्वाद लिया. वहीं छिबरामऊ कस्बे में भ्रमण करने के बाद माता की रथ यात्रा गुरसहायगंज होते हुए तिर्वा पहुंची जहां पर अन्नपूर्णा मंदिर पर स्वागत किया गया.  इसके पश्चात रथयात्रा आगे कानपुर (Kanpur) के लिए रवाना हो गई.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button