उत्तर प्रदेशबलियासत्ता-सियासत

ओमप्रकाश राजभर का ऐलान, मुख्तार अंसारी का समर्थन करेगा सपा-सुभासपा गठबंधन, मऊ सदर से सीट से ही लड़ेंगे चुनाव

उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी (सपा) के साथ गठबंधन कर चुकी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने चुनाव में मऊ सीट से बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को समर्थन देने की घोषणा की है।

सुभासपा के अध्यक्ष राजभर ने बृहस्पतिवार को भाषा से बातचीत करते हुए कहा कि विधायक मुख्तार अंसारी से दो दिन पहले उनकी बांदा जेल में मुलाकात हुई थी। उन्होंने अंसारी का खुलकर समर्थन करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के विधानसभा के होने वाले चुनाव में सपा और सुभासपा गठबंधन की तरफ से मुख्तार अंसारी को समर्थन दिया जाएगा।

राजभर ने कहा कि यह मुख्तार अंसारी पर निर्भर करता है कि वह सुभासपा के उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ते हैं या फिर निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर। यह पूछे जाने पर कि क्या सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव मुख्तार अंसारी को समर्थन देने को तैयार होंगे, उन्होंने कहा, ”सरकार बनानी है तो समर्थन देने में कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए। जब अखिलेश यादव मायावती से गठबंधन कर सकते हैं तो फिर मुख्तार अंसारी को समर्थन देने में कोई समस्या नहीं होगी।”

राजभर का यह ऐलान सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के मुख्तार को लेकर पूर्व के रुख को देखते हुए काफी महत्वपूर्ण माना जा सकता है। वर्ष 2016 में मुख्तार अंसारी और उनके परिवार को पार्टी में शामिल नहीं करने के अखिलेश के ऐलान के बाद उनकी अपने चाचा शिवपाल सिंह यादव से तनातनी हो गई थी।

शिवपाल मुख्तार अंसारी और उनके परिवार को सपा में शामिल करना चाहते थे जबकि अखिलेश ने इसका मुखर विरोध किया था। गौरतलब है कि सपा और सुभासपा ने उत्तर प्रदेश का आगामी विधानसभा चुनाव गठबंधन कर लड़ने का ऐलान किया है। राजभर बहुल पूर्वांचल में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी का असर माना जाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button