उत्तर प्रदेशगोण्डा

सोनीपत डबल मर्डर केस के बाद सामने आईं नेशनल रेसलर Nisha Dahiya, कहा- मैं पूरी तरह सेफ

गोंडा, यूपी: हरियाणा के सोनीपत में हुए दोहरे हत्याकांड में नेशनल लेवल की रेसलर निशा दहिया पूरी तरह सेफ हैं. निशा दहिया इस वक्त यूपी के गोंडा जिले में सीनियर नेशनल रेसलिंग चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए आई हुई हैं. अपनी हत्या की खबर फैलने के बाद निशा दहिया ने अपने इंस्टाग्राम (Instagram) पर वीडियो अपलोड करके कहा कि वह जीवित और पूरी तरह सेफ हैं. निशा ने कहा कि उनकी हत्या की फेक न्यूज फैल रही है. इसमें कोई सच्चाई नहीं है. वे पूरी तरह सुरक्षित हैं.

बुधवार को सोनीपत में हुआ डबल मर्डर

बताते चलें कि सोनीपत (Sonipat) के हलालपुर गांव में सुशील कुमार रेसलिंग एकेडमी में बुधवार को लोकल रेसलर निशा (21) और उनके भाई सूरज (18) की गोली मारकर हत्या कर दी गई. वहीं निशा की मां धनपति गंभीर रूप से घायल हो गईं. उन्हें इलाज के लिए रोहतक के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. वारदात के बाद हमलावर मौके से भाग गए. पुलिस के मुताबिक हत्या का आरोप रेसलिंग एकेडमी चलाने वाले पवन पर है. नाम में समानता होने की वजह से जल्द ही नेशनल लेवल की रेसलर निशा दहिया (Nisha Dahiya) के मर्डर की खबर फैल गई. जिसके बाद खुद निशा दहिया ने इंस्टाग्राम पर वीडियो पोस्ट करके अपने जीवित और सुरक्षित होने की जानकारी दी.

इंटरनेशल रेसलर हैं निशा दहिया

निशा दहिया (Nisha Dahiya) उभरती हुई इंटरनेशल लेवल की रेसलर हैं. उन्होंने पहला इंटरनेशल मेडल वर्ष 2014 में जीता था. तब निशा दहिया ने 49 किलो कैटिगरी में एशियन रेसलिंग चैंपियनशिप में भाग लिया था. इस प्रतियोगिता में उन्होंने ब्रांज मेडल जीता. इसके बाद वर्ष 2014 और 2015 में हुई कैडेट नेशनल चैंपियनशिप में उन्होंने लगातार 2 बार गोल्ड मेडल जीता. निशा दहिया ने सर्बिया के बेलग्रेड शहर में हुई U-23 रेसलिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप में ब्रांज मेडल जीता था. जिसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने उन समेत बाकी विजेता खिलाड़ियों को मुबारकबाद दी थी. निशा ने इस प्रतियोगिता में 65 किलो वजन कैटिगरी में भाग लिया था.

लग चुका है 4 साल का बैन

निशा दहिया उस वक्त विवादों में भी आईं थी, जब उन्हें ड्रग Meldonium का सेवन करने के आरोप में वर्ल्ड एंटी डोपिंग एजेंसी (WADA) ने उन पर 4 साल का बैन लगा दिया था. टेनिस स्टार Maria Sharapova भी इसी ड्रग का इस्तेमाल करने के आरोप में परेशानी झेलनी पड़ी थी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button