उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरप्रयागराज

नरेंद्र गिरी केस: सीबीआई ने की भाजपा नेता की पत्नी से कई घंटे पूछताछ, कराई थी दो लड़कियों की शादी

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि की मौत की गुत्थी सुलझाने के लिए कड़ी से कड़ी जोड़ रही सीबीआई ने भाजपा के एक नेता की पत्नी से कई घंटे पूछताछ की है। अल्लापुर के रहने वाले भाजपा नेता अपनी पत्नी संग सीबीआई के बुलावे पर पहुंचे थे। दोनों को पुलिस लाइन गेस्ट हाउस में गोपनीय तरीके से बुलाया गया। सीबीआई अफसरों ने पति-पत्नी से दर्जनों सवाल पूछे। पति-पत्नी का मठ बाघंबरी गद्दी में काफी आना-जाना था। बताया जा रहा है कि यह दंपती नरेंद्र गिरि और आनंद गिरि के काफी करीबी रहा है। मठ में आने-जाने के साथ ही मोबाइल पर हुई बातचीत को लेकर भी सीबीआई अधिकारियों ने इनसे सवाल जवाब किए हैं।

खास यह कि भाजपा नेता की पत्नी से पूछताछ के दौरान ही सीबीआई टीम भाजपा नेताओं से जुड़ी एक और अन्य महिला को लेकर भी पुलिस लाइन पहुंची। दूसरी महिला का सामना सीबीआई अधिकारियों ने भाजपा नेता की पत्नी से कराया। दोनों को सामने बैठाकर पूछताछ के बाद उनका बयान भी रिकार्ड किया गया। सीबीआई ने जिस दूसरी महिला को पूछताछ के लिए बुलाया था, उसकी कड़ी नरेंद्र गिरि के मोबाइल से जुड़ी बतायी जा रही है। हालांकि यह साफ नहीं हो सका कि दोनों महिलाओं का मठ बाघंबरी की जमीन खरीद से वास्ता रहा है या फिर नरेंद्र गिरि और आनंद गिरि के बीच विवाद और सुलह समझौते को लेकर उनकी बातचीत होती रही है। करीब ढाई से तीन घंटे लंबी पूछताछ के बाद सीबीआई ने दोनों महिलाओं को वापस भेज दिया। दोनों को हिदायत दी गई है कि वह इस संबंध में किसी से कोई बात न करें।

कराई थी दो लड़कियों की शादी, सिविल लाइंस से खरीदे गए थे गहने

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि समाजिक सरोकार से भी जुड़े रहे हैं। बताते हैं कि कई साल पहले उन्होंने गांव की दो लड़कियों की शादी अपने खर्च पर कराई थी। दोनों का विवाह मठ के कर्मचारियों के साथ हुआ था। शादी का पूरा खर्च नरेंद्र गिरि ने उठाया था। दोनों लड़कियों के लिए सिविल लाइंस के नामी ज्वैलरी शोरूम से जेवर खरीदे गए थे। बाद में एक कर्मचारी ने मठ छोड़ दिया था। यह मामला भी सीबीआई तक तक पहुंच गया है। इसे लेकर भी पूछताछ हो सकती है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री के करीबी नेता से हो सकती है पूछताछ

महंत की मौत के मामले में छानबीन कर रही सीबीआई की टीम एक पूर्व केंद्रीय मंत्री के करीबी भाजपा नेता से पूछताछ कर सकती है। सूत्रों के मुताबिक गुरुवार सुबह सीबीआई ने भाजपा नेता के संबंध में जानकारी जुटाई है।

भाजपा नेता के संत नरेंद्र गिरि से करीबी संबंध रहे हैं, हालांकि सीबीआई का फोकस संपत्ति से जुड़े बिंदू पर हो सकता है इसकी वजह भाजपा नेता का संपत्ति के कारोबार से जुड़ा होना है। बुधवार को सीबीआई की टीम नरेंद्र गिरि आत्महत्या सरीखे हाईप्रोफाइल प्रकरण के मुख्य आरोपी उनके चेले आनंद गिरि को लेकर यहां पहुंची थी। सीबीआई की टीम ने गाजीवाली में आनंद गिरि के आश्रम में कई घंटे रहकर साक्ष्य एकत्र किए थे। देर रात तक करीब तीन बजे तक सीबीआई आश्रम में रहकर तहकीकात में जुटी थी और फिर एक गेस्ट हाऊस में ठहर गई थी। मुख्य आरोपी आनंद गिरि को लेकर सीबीआई की टीम प्रयागराज के लिए रवाना हो गई थी लेकिन दूसरी टीम अभी भी शहर में ही डेरा डाले हुए है। सूत्रों की मानें तो सीबीआई ने एक पूर्व केंद्रीय मंत्री के करीब भाजपा नेता एवं होटल कारोबारी का मोबाइल फोन नंबर से लेकर अन्य जानकारी जुटाई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button