उत्तर प्रदेशसीतापुर

Lakhimpur Violence: योगी सरकार ने सीतापुर में अस्थायी रूप से इंटरनेट बंद किया, प्रियंका गांधी के गेस्ट हाउस जेल के पास लगाया गया जैमर

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में रविवार को हुए बवाल के बाद घमासान मचा हुआ है. वहीं, बुधवार को सीतापुर में बवाल की आशंका के बीच इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई हैं. सीतापुर जिले में इंटरनेट सेवाएं अस्थाई रूप से बंद की गई हैं. बता दें कि सीतापुर के PAC कैंप के गेस्ट हाउस में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधीको रखा गया है. वहां भी जैमर लगा दिया गया है.

इस समय कैंप के बाहर सैंकड़ों कांग्रेसी कार्यकर्ता इकठ्ठा हैं. वहीं आज राहुल गांधी अपनी बहन और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी से मिलने सीतापुर जाएंगे. वो लखनऊ पहुंचकर सीतापुर के लिए रवाना होंगे. राहुल गांधी के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कांग्रेस के महासचिव वेणुगोपाल भी साथ जाएंगे.

प्रियंका गांधी से मिलने सचिन पायलट और प्रमोद कृष्‍णन भी सीतापुर जा रहे हैं. वहीं राहुल गांधी के पांच सदस्‍यीय प्रतिनिधिमंडल के साथ लखीमपुर जाने के कार्यक्रम को सरकार ने इजाजत नहीं दी है, लेकिन राहुल गांधी ने साफ कहा है कि वो सीतापुर जरूर जाएंगे. उधर, मंगलवार देर रात दूसरी बार पोस्‍टमार्टम के बाद लखीमपुर हिंसा में मारे गए चौथे किसान 22 साल के गुरविंदर सिंह का बुधवार की सुबह-सुबह अंतिम संस्‍कार कर दिया गया है.

बवाल को लेकर प्रशासन अलर्ट

राजनीतिक नेताओं के लखीमपुर और सीतापुर दौरे को लेकर प्रशासन अलर्ट पर है. दोबारा माहौल बिगड़ने की आशंका के बीच प्रशासन ने लखीमपुर में एक बार फिर इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी हैं. इसके साथ ही सीतापुर में भी इंटरनेट सेवाओं को ठप कर दिया गया है.

प्रियंका गांधी को नहीं करने दी गई वकील से बात

PAC गेस्‍ट हाउस में बनी अस्‍थाई जेल में बंद प्रियंका गांधी ने आरोप लगाया है कि प्रशासन उन्‍हें अपने वकील तक से बात नहीं करने दे रहा है. उन्‍होंने अपनी गिरफ्तारी को पूरी तरह गैरकानूनी बताया है. प्रियंका की गिरफ्तारी के बाद से ही सीतापुर से लेकर लखनऊ और प्रदेश के अन्‍य कई जिलों में कांग्रेस सक्रिय नजर आ रहे हैं. कांग्रेस कार्यकर्ता जगह-जगह प्रियंका की गिरफ्तारी को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button