उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरसहारनपुर

Lakhimpur Kheri Violence: लखीमपुर जा रहे पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू को UP पुलिस ने हिरासत में लिया

लखीमपुर जा रहे पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू और अन्य पार्टी कार्यकर्ताओं को यमुनानगर -सहारनपुर बॉर्डर पर उत्तर प्रदेश पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. सिद्धू को पंजाब से रवाना होने के बाद यमुनानगर- सहारनपुर बॉर्डर पर रोक लिया गया था, जिसके बाद सिद्धू और पुलिसकर्मियों के बीच बहस शुरू हो गई.

दरअसल लखीमपुर खीरी की घटना के विरोध और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटे की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पंजाब कांग्रेस ने मोहाली से लखीमपुर खीरी तक प्रोटेस्ट मार्च शुरू किया था. इस प्रोटेस्ट मार्च की अगुवाई पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू कर रहे हैं. साथ ही उनके साथ पंजाब कांग्रेस के कई मंत्री, विधायक और नेता भी हैं.

मंत्री के बेटे की गिरफ्तारी नहीं होने पर दी भूख हड़ताल की चेतावनी

मार्च के दौरान नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा था कि अगर मंत्री के बेटे की गिरफ्तारी नहीं हुई या वो कल तक जांच में शामिल नहीं हुआ तो वो भूख हड़ताल पर बैठेंगे. इससे पहले सुबह प्रोटेस्ट मार्च को लेकर मोहाली के जीरकपुर में एयरपोर्ट रोड पर कांग्रेस कार्यकर्ता इकट्ठा हुए. मोहाली एयरपोर्ट रोड पर सीएम चरणजीत सिंह चन्नी और नवजोत सिंह सिद्धू के बड़े-बड़े पोस्टर लगाए गए थे.

दल-बल के साथ शामिल हों विधायक और नेता

कांग्रेस नेताओं ने दावा किया था कि इस प्रोटेस्ट मार्च में पूरे पंजाब से करीब 10,000 के आसपास गाड़ियां जुड़ेंगी. खुद नवजोत सिंह सिद्धू ने हर विधानसभा क्षेत्र (पंजाब के कुल 117 विधानसभा क्षेत्र) के तमाम विधायकों और नेताओं को अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र से 200 गाड़ी प्रति नेता के साथ इस प्रोटेस्ट मार्च में शामिल होने के लिए कहा था.

छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल को एयरपोर्ट से बाहर जाने से रोका

वहीं इससे पहले छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल की लखनऊ एयरपोर्ट की जमीन पर बैठे हुए एक तस्वीर सामने आई थी. उनका कहना है कि उन्हें बिना किसी आदेश के एयरपोर्ट से बाहर जाने से रोका जा रहा है. छत्तीसगढ़ के सीएम और कांग्रेस नेता भूपेश बघेल ने कहा, “मैं सीतापुर में प्रियंका गांधी से मिलने के लिए लखनऊ आया था लेकिन, मुझे एयरपोर्ट से बाहर नहीं जाने दिया जा रहा है.”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button