उत्तर प्रदेशलखनऊ

तेज हवाओं के साथ भारी बारिश का अनुमान, जानें यूपी के मौसम को लेकर ताजा अपडेट

यूपी के कुछ इलाकों में रविवार रात से हो रही बारिश रुकने का नाम नहीं ले रही है. बारिश के कारण कुछ लोगों की मौत की भी खबर है. उधर, मौसम विभाग ने आज भी कुछ जगहों पर बारिश का अनुमान जताया है. मौसम विभाग की माने यूपी में कुछ जगहों पर अगले 24 घंटे के दौरान बारिश होगी. मौसम विभाग ने बताया कि पूर्वी यूपी में आज जोरदार बारिश हो सकती है.

गौरतलब है कि यूपी के कुछ जिलों को छोड़कर बाकी सभी जिलों में मौसम का मिजाज बिगड़ा हुआ है. सोमवार को पश्चिमी यूपी में बारिश का ज्यादा जोर देखने को मिला. पश्चिमी यूपी के कई जिलों में देर रात से ही रुक-रुक कर बारिश होती रही. बारिश का ज्यादा असर उत्तराखंड से लगे जिलों में देखने को मिल रहा है.

पूर्वी यूपी के जिलों में भी बारिश का खासा असर देखने को मिल रहा है, लेकिन इसका असर पश्चिमी यूपी से थोड़ा कम है. अब मौसम विभाग ने आज पूर्वी यूपी के ज्यादातर जिलों में बारिश जताई है. मौसम विभाग के ताजा अनुमान के मुताबिक, अयोध्या, सुल्तानपुर, बाराबंकी, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, मिर्जापुर, प्रयागराज, बलिया और देवरिया में शाम तक बारिश हो सकती है. इन जिलों में 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा के चलने का अनुमान भी जताया गया है.

कई जिलों में जलभराव की समस्या

उधर, प्रदेश के कई जिलों में लगातार बारिश के बाद सड़कों पर जलभराव की समस्या हो गई है. मुजफ्फरनगर, शामली, बागपत, मेरठ जैसे जिलों में रविवार सुबह से भारी वर्षा हो रही है जिससे जलभराव, बिजली आपूर्ति बाधित होने जैसी समस्याएं पैदा हो गई.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button