उत्तर प्रदेशलखनऊ

लाठी-डंडे से पीटकर किसान की हत्या, आठ आरोपियों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज, तीन गिरफ्तार

लखनऊ: मलिहाबाद में रहीमाबाद इलाके के ग्राम सभा रुसेना मजरे जगाती खेड़ा गांव में गुरुवार रात गाली गलौज का विरोध करने पर किसान जगन्नाथ की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। मृतक के बेटे सुनील ने मलिहाबाद कोतवाली में आठ लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

मलिहाबाद इंस्पेक्टर नित्यानंद सिंह ने बताया कि  गुरुवार रात करीब साढ़े नौ बजे जगातीखेड़ा गांव में किसान जगन्नाथ (60) को पड़ोसी सुरेंद्र कुमार नशे में धुत होकर गालियां बक रहा था। जगन्नाथ ने विरोध किया तो गाली गलौज करते हुए सुरेंद्र के साथ ही जयराम, ज्ञानू, शिवराम, सुजीत, ललिया, रंजीत व नोखे लाठी-डंडे लेकर आ गए। इन सभी ने मिलकर जगन्नाथ की जमकर पिटाई की।

इससे जगन्नाथ का बायां हाथ टूट गया। सिर में गंभीर चोट लगने के कारण वह लहूलुहान होकर बेहोश हो गए। ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी मौके पर पहुंचे सीओ मलिहाबाद योगेंद्र सिंह व चौकी इंचार्ज रहीमाबाद अमीर बहादुर सिंह ने जगन्नाथ को सीएचसी मलिहाबाद में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मलिहाबाद इंस्पेक्टर ने बताया कि मृतक जगन्नाथ के बेटे सुनील की तहरीर पर आठ लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज करके सुरेंद्र कुमार, जयराम, ज्ञानू निवासी जगाती खेड़ा को गिरफ्तार कर लिया गया है। तीनों को कोर्ट में पेश करके जेल भेजने के साथ ही फरार आरोपी शिवराम, सुजीत, ललिया, रंजीत और नोखे की तलाश की जा रही है।

परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल : किसान जगन्नाथ के परिवार में पत्नी जग देई, तीन बेटे सुनील कुमार, बउवा, अमन और पांच बेटियां चंद्र कली, रोशनी, सोनी, फूलमती, कल्पना है। जगन्नाथ की हत्या से पत्नी और बेटे-बेटियों का रो-रोकर बुरा हाल है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button