उत्तर प्रदेशप्रतापगढ़

यूपी के प्रतापगढ़ में पैसा वापस मांगने पर आईएएस के भाई की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में हत्या की एक बड़ी घटना सामने आ रही है. जहां एक एक शख्स पैसे को लेकर एक आईएएस अफसर के छोटे भाई की पीट-पीटकर कर हत्या कर दी है. मृतक एक आईएएस अफसर का भाई बताया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक घटना जिले के महेशगंज थाना क्षेत्र के पूरे हरकेश गांव की है, जहां आईएएस अफसर राकेश शुक्ला (IAS Rakesh Shukla) के छोटे भाई अश्विनी शुक्ला को कुछ लोगों ने पीट-पीटकर मार डाला. कहा जा रहा है कि मृतक ने गांव के दबंगों को कुछ पैसे उधार दिए थे और मांगने पर उन्होंने हमला कर दिया और पीट पीट कर घायल कर दिया. जिसके बाद उन्हें लखनऊ लाया गया. जहां केजीएमयू अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई.

फिलहाल पुलिस ने इस मामले में रिपोर्ट दर्ज कर ली और पुलिस का कहना है कि आईएएस के भाई ने कुछ दबंग को पैसे उधार दिए थे और पैसा मानेंने पर उन लोगों ने अश्विनी शुक्ला लाठी-डंडों से पिटाई कर हत्या कर दी. पुलिस का कहना है कि इस हत्या के आरोपी हृदय लाल उर्फ धुम्मा को हत्या में प्रयुक्त डंडे के साथ गिरफ्तार कर लिया है और उसके खिलाफ धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर लिया है. जल्द ही उसे जेल भेजा जाएगा. पुलिस ने कहा कि शव का पोस्टमार्टम केजीएमयू में कराया गया है. वहीं सोमवार की रात करीब 10 बजे जब आईएएस के भाई का शव गांव पहुंचा तो गांव में तनाव पैदा हो गया. लिहाजा गांव में तनाव को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. बताया जा रहा है कि मृतक अश्विनी शुक्ला अपने पैसे उधार मांगने हृदय लाल के घर गए थे.

लखनऊ के केजीएमयू में हुई मौत

बताया जा रहा है कि पैसे मांगने के लिए घर पहुंचे अश्विनी शुक्ला पर आरोपी ने डंडे से हमला कर दिया और उसने सिर पर डंडा से मारा. जिसके बाद घर के लोग घायल अश्विनी को लखनऊ के केजीएमयू अस्पताल लेकर आए. जहां उनकी इलाज के दौरान शाम को उसकी मौत हो गई है. इस मामेल में पुलिस का कहना है कि हत्या के आरोपियों को गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई की जा रही है. बताया जा रहा है कि मृतक के भाई राकेश शुक्ला समाज कल्याण विभाग में निदेशक पद पर तैनात हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button