उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरलखनऊ

अखिलेश यादव की फोटो के साथ लखनऊ में लगे ‘आ रहा हूं’ की होर्डिंग

विधानसभा चुनाव से पहले एक ओर जहां गठबंधन की राजनीति तेज हो रही है तो वहीं दूसरी ओर पोस्टरवार भी शुरू हो चुका है। शनिवार को लखनऊ में सपा प्रमुख अखिलेश यादव की फोटो के साथ एक पोस्टर सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इसमें लिखा है आ रहा हूं…।

भाजपा को फिर सत्ता में नहीं आने देना है: अखिलेश

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि महंगाई ने आम आदमी की कमर तोड़ दी है, बेरोजगारी के रिकार्ड टूट रहे हैं। जनता में भारी आक्रोश है फिर भी भाजपा जश्न मनाने का रिकार्ड बना रही है। जनता के लिए इन हालात में दीवाली भी फीकी-फीकी हो जाएगी। ऐसे में अब जनता का एक ही संकल्प है कि जले पर नमक छिड़क रही भाजपा को फिर सत्ता में नहीं आने देना है। प्रधानमंत्री मुख्यमंत्री आत्ममुग्ध हैं कि 21 अक्तूबर 2021 को भारत ने 100 करोड़ वैक्सीन टीककरण से नया इतिहास रच दिया है। झूठ को सच बनाने के खेल में माहिर भाजपाई यह क्यों नहीं बताते कि अभी मात्र एक चैथाई आबादी को ही दूसरी डोज की वैक्सीन लगी है।

अखिलेश ने कहा कि आधे-अधूरे कामों पर भी इतराने वाली भाजपा सरकार ने कोरोना में जिंदगी खोए हुए परिवारों की फिक्र नहीं की। डेंगू के फैलाव और उसमें हुई मौतों की भी याद नहीं की। ललितपुर में खाद न मिलने से लाइन में दो दिन से लगे किसान की मौत हो गई। दीपावली और भाई दूज जैसे त्योहारों की खुशी पर भी उसने पानी डाल दिया है। महंगाई और भ्रष्टाचार ने सबकी कमर तोड़ रखी है। सच पूछो तो अब जश्न मनाने का उत्साह ही नहीं रह गया है।

अखिलेश का कहना है कि आखिर त्योहार कौन मनाएं? किसान आंदोलित है। नौजवानों की जिंदगी में अंधेरा छाया है। महिलाएं अपमानित हो रही है। व्यापारी नोटबंदी और जीएसटी के शिकार हैं। डीजल-पेट्रोल-रसोई गैस के बढ़ते भावों से लोग त्रस्त हैं। भाजपा जब तक रहेगी जनता परेशान रहेगी। समाज का हर वर्ग दुःखी रहेगा। समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर ही खुशहाली और विकास का मार्ग प्रशस्त होगा। इस विश्वास के साथ सन् 2022 में मतदाता भाजपा को प्रदेश में दुबारा मौका नहीं देने वाले हैं।

इत्तेफाक से मिले अखिलेश-प्रियंका, लगने लगे कयास

एक संयोग ने शुक्रवार को सोशल मीडिया पर कई राजनीतिक कयास लगा दिए। सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा एक ही उड़ान से लखनऊ आए। इस उड़ान की फोटो जैसे ही सोशल मीडिया पर आई तो कुछ ही देर में वायरल हो गई।

दरअसल पूर्व मुख्यमंत्री सपा प्रमुख अखिलेश यादव दिल्ली से लौट रहे थे। विस्तारा की उड़ान संख्या यूके 461 से ही कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी भी लखनऊ आ रही थीं। यह उड़ान दिन में 1:35 बजे दिल्ली से रवाना हो कर 2:50 पर लखनऊ आती है। उड़ान आई तो पहले प्रियंका गांधी उतरीं जबकि अखिलेश यादव काफी देर बाद टर्मिनल से बाहर आए। इसके पहले जब फ्लाइट रुकी तो विमान के बीच के गलियारे में दोनों ने एक दूसरे का अभिवादन किया। इस मौके की फोटो ट्विटर पर पोस्ट होते ही ट्वीट होने लगे। इसमें कांग्रेसी नेताओं के ट्वीट भी शामिल हैं। कांग्रेस नेता जॉर्ज कुरियन ने ‘काश उत्तर प्रदेश के लिए ये दोनों नेता आगे भी साथ सफर करें’। यह टिप्पणी ट्विटर पर की। कांग्रेस के मीडिया पैनेलिस्ट सुरेन्द्र राजपूत ने भी यही फोटो ट्वीट की।

वर्ष 2017 में साथ आने के नतीजे नहीं मिले

वर्ष 2017 में प्रियंका की पहल पर समाजवादी पार्टी और कांग्रेस मिलकर चुनाव लड़े थे लेकिन गठबंधन के नतीजे अपेक्षा के अनुरूप नहीं हो सके थे। अखिलेश ने इसके बाद वर्ष 2019 में बहुजन समाज पार्टी से गठजोड़ किया। इसका भी नतीजा समाजवादी पार्टी के लिए लाभकारी नहीं रहा। चुनाव बाद अखिलेश यादव लगातार कह रहे हैं कि वह बड़े सियासी दलों से गठबंधन नहीं करेंगे। बड़ी पार्टियों से गठबंधन का उनका अनुभव ठीक नहीं रहा है, हां वह छोटी पार्टियों के साथ गठबंधन के लिए लगातार बात कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button