उत्तर प्रदेशसुलतानपुर

मधुमेह दिवस पर पांच सौ लोगों ने करायी शुगर की जांच, मिले 75 रोगी

सुलतानपुर। विश्व मधुमेह दिवस पर नि:शुल्क शिविर में लगभग पांच सौ लोगों ने शुगर की जांच कराई, जिसमें 15 प्रतिशत अर्थात 75 लोग मधुमेह के नए रोगियों की पहचान हुई। इन्हें डाइटिशियन द्वारा डाइट का विशेष ध्यान रखने की सलाह दी गई। रविवार को आशीर्वाद हॉस्पिटल एवं लायंस क्लब मिटाउन के संयोजन में निशुल्क परामर्श शिविर लगाया गया।

शिविर में जनपद के सुप्रसिद्ध फिजीशियन एवं हृदय रोग विशेषज्ञ डॉक्टर राजीव श्रीवास्तव, डॉ श्रीराम गुप्ता, डॉ रेनू श्रीवास्तव डाइटिशियन एसजीपीजीआई लखनऊ परामर्श शिविर में आए हुए लोगों को मधुमेह के बारे में जानकारी देकर परीक्षण किया। शिविर का शुभारंभ जनपद के वरिष्ठ नाक-कान-गला रोग विशेषज्ञ डॉक्टर सुभाष के द्वारा फीता काटकर किया। निशुल्क शिविर में 500 लोगों की शुगर की जांच भी की गई, जिसमें 15 प्रतिशत मधुमेह के नए रोगियों की पहचान हुई। इन्हें डाइटिशियन द्वारा डाइट का विशेष ध्यान रखने की सलाह दी गई

लायंस क्लब वरिष्ठ पदाधिकारी बलदेव सिंह ने बताया कि इस वर्ष भी विश्व मधुमेह दिवस पर हमारी संस्था पर्यावरण पार्क में जनपद वासियों के लिए निशुल्क मधुमेह परामर्श शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें संस्था के सभी पदाधिकारी व सदस्यों का सहयोग सराहनीय रहा शिविर में प्रमुख रूप से डॉक्टर डी एस मिश्रा सचिव प्रमोद पुरी डॉ शांतनु सहाय मिश्रा लायंस राकेश सिंह पालीवाल डॉक्टर आतम जीत सिंह सहित क्लब के सभी पदाधिकारियों की उपस्थिति सराहनीय रही ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button