उत्तर प्रदेशचंदौली

जंगल में मिट्टी खोदने गए 3 लोगों की मौत, टीला खिसकने से मलबे में दबे कई ग्रामीण, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

यूपी के चंदौली में दिवाली की सफाई के दौरान बड़ा हादसा हो गया. घर की पुताई के लिए जंगल में मिट्टी खोदने के दौरान एक टीला लुढ़क गया. इसके मलबे में दबकर तीनो लोगों की मौत हो गई. वहीं एक व्यक्ति घायल बताया जा रहा है. पुलिस को दी गई खबर के मुताबिक दो लोग टीले के भीतर दबे हुए थे. उन्हें जेसीबी की मदद से बाहर निकाला गया. इस घटना से इलाके में हड़कंप मच गया. वहीं मृतकों के शवों को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है. वहीं मलबे में दबे लोगों को बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

इस हादसे की खबर मिलते ही एसडीएम अतुल गुप्ता के साथ ही पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई. खबर के मुताबिक नागौढ़ थाना के उदितपुर सपर्रा के रहने वाले शिव कुमार, दूधनाथ विश्वकर्मा गांव के अन्य लोगों के साथ पुताई के लिए मिट्टी खोदने (Earthen Mount Collapses) जंगल में पहुंचे थे. मिट्टी खोदते समय एक टीला अचानक खिसककर नीचे गिर गया. जिसके बाद वहां मौजूद लोग मलबे में दब गए. कुछ दूर खड़े लोगों से जैसे ही इस घटना को देखा शोर मचाना शुरू कर दिया. जिसके बाद गांव के लोगों ने मिट्टी हटाना शुरू किया.

मिट्टी खोदने गए तीन लोगों की मौत

लेकिन तब तक एक शख्स की मौत हो चुकी थी. वहीं उदितपुर सुर्रा गांव के लोगों ने मिट्टी हटाकर दूसरे लोगों को भी बाहर निकाला. लेकिन तब तक दूधनाथ और शिव कुमार और रितेश तीनों की जान जा चुकी थी. जैसे ही पुलिस को मामले की खबर मिली वह तुरंत मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने जेसीबी मंगवाकर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. मलबा हटाए जाने का काम लगातार जारी है. मौके पर एसडीएम डॉ अतुल गुप्ता के अलावा दूसरा पुलिस फोर्स भी मौजूद है. सभी हालात पर नजर बनाए हुए हैं.

मिट्टी का टीला गिरने से मलबे में दबे ग्रामीण

दिवाली की पुताई के लिए मिट्टी खोदने की वजह से तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. सभी लोग मिट्टी लेने क लिए पास के जंगल में गए थे. लेकिन मिट्टी खोदते समय ही एक बड़ा टीला खिसककर नीचे गिर गया. इसके मलबे में वहां मौजूद खड़े लोग दब गए. जिसकी वजह से तीन लोगों की जान चली गई.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button