उत्तर प्रदेशलखनऊसत्ता-सियासत

सोनेलाल पटेल के परिवार में जारी है घमासान! छोटी बहन सोनल की हुई विवाद में एंट्री, पल्लवी पटेल लगाए गंभीर आरोप

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव होने हैं और उससे अपना दल के संस्थापक सोनेलाल पटेल के परिवार में कई सालों से चला आ रहा सियासी घमासान तेज हो गया है. राज्य में पहले से ही अपना दल के संस्थापक की दो बेटियों अनुप्रिया पटेल और पल्लवी पटेल के बीच पारिवारिक और वर्चस्व की जंग चल रही है. वहीं इस लड़ाई में अब सोनेलाल पटेल और कृष्णा पटेल की तीसरी बेटी अमन पटेल की एंट्री हो गई है. अमन पटेल ने राज्य के डीजीपी को पत्र लिखकर मां मां कृष्णा पटेल की सुरक्षा की गुहार लगाई है और बहन पल्लवी पटेल पर भी गंभीर आरोप लगाए हैं. अमन पटेल ने एक तरह से अपनी बहन और केन्द्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल को समर्थन दिया है.

असल में सोनेलाल पटेल के परिवार में काफी समय से बेटियों के बीच विरासत को लेकर जंग चल रही है. अभी तक इस मामले में उनकी तीसरी बेटी खामोश थी. लेकिन अब अचानक छोटी बेटी सोनल पटेल की चुनाव से पहले एंट्री हुई है. सोनल पटेल ने अपनी बड़ी बहन और अपना दल (कृष्णा) की कर्ताधर्ता पल्लवी पटेल पर आरोप लगाते हुए राज्य के डीजीपी से मां कृष्णा पटेल की सुरक्षा की गुहार लगाई है. अमन पटेल ने पुलिस महानिदेशक (DGP) को पत्र लिखकर अपनी बड़ी बहन और अपना दल की कार्यकारी अध्यक्ष पल्लवी पटेल पर पिता की संपत्ति हड़पने का आरोप लगाया है. सोनल पटेल ने मां कृष्णा पटेल को तत्काल सुरक्षा व्यवस्था मुहैया कराने की मांग की है. सोनल पटेल का दावा है कि उनकी बड़ी बहन और उसके पति पंकज निरंजन उनकी मां कृष्णा पटेल पर अनुचित दबाव डाल रहे हैं. इससे उनकी जान को खतरा है. लिहाजा राज्य की पुलिस उनकी मां को सुरक्षा प्रदान करे.

जानें क्या लगाए आरोप

अमन पटेल ने लिखा है कि 2009 में मां कृष्णा पटेल और सभी बहनों की सहमति पर उनके पिता की मौत के बाद बड़ी बहन पल्लवी ने कानपुर में पिता के कारोबार की जिम्मेदारी सौंपी. लेकिन बड़ी बहन ने पिता की संपत्ति को बगैर किसी की सहमति के अपने नाम कर लिया. अमन पटेल ने दावा किया है कि कुछ दिन पहले विल रजिस्ट्रेशन कार्यालय से संपत्ति के कुछ मूल दस्तावेज मिलने मिलने के बाद उन्हें इसकी जानकारी हुई है. यही नहीं अमन पटेल ने बड़ी बहन पल्लवी पटेल पर अपने पति पंकज निरंजन को बिना किसी जानकारी के पिता के कमर्शियल ट्रस्ट का सदस्य बनाने का भी आरोप लगाया.

मां को गोंडा से चुनाव लड़वाने पर उठाए

सोनल पटेल का कहना है कि उनके पिता सोनेलाल पटेल की कर्मभूमि फूलपुर लोकसभा सीट रही है और पिता की मौत के बाद 2019 के लोकसभा चुनाव में माता कृष्णा पटेल को गोंडा जैसी से चुनाव लड़वाया गया. जबकि मां फूलपुर से चुनाव लड़ना चाहती थीं. लिहाज उन्हें हार का सामना करना पड़ा. वहीं सोनल पटेल ने अपने जीजा और पल्लवी पटेल के पति पंकज निरंजन के फूलपूर से चुनाव लड़ने पर भी सवाल उठाए हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button