उत्तर प्रदेशलखनऊ

जीका वायरस और कोरोना वायरस पर सीएम योगी सख्त, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर जांच तेज करने के निर्देश

लखनऊ: देश के कई राज्यों में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। जिसके बाद से सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ अलर्ट हो गए। और सम्बंधित अफसरों को आदेश जारी करते हुए कहाकि, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर कोरोना जांच की संख्या बढ़ाई जाए। इन जगहों पर हर हाल में जांच जारी रखी जाए।

हर स्तर पर सर्तक रहें अफसर :

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहाकि, कोविड और जीका वायरस को लेकर हर स्तर पर सर्तक रहें। कानपुर सहित आसपास के जिलों में निगरानी बढ़ाने के साथ मरीजों के उपचार की व्यवस्था भी रखी जाए। डेंगू जैसी बीमारियों से प्रभावित जिलों में रोगियों के उपचार के लिए सभी प्रबंध किए जाएं। सभी जनपदों में स्वच्छता सैनिटाइजेशन तथा फॉगिंग का कार्य पूरी सक्रियता से संचालित करने के निर्देश भी दिए। निगरानी समितियों का पूर्ण सहयोग लिया जाए।

यूपी में सात नए कोरोनावायरस मरीज:

यूपी में शनिवार को सात नए कोरोना मरीज मिले हैं, जबकि 15 संक्रमण से मुक्त हुए। अब एक्टिव केस की संख्या 83 हो गई है। नए मिले मरीजों में लखनऊ में दो और गौतमबुद्धनगर में पांच मरीज मिले हैं। प्रदेश के 40 जिलों में एक भी कोरोनावायरस संक्रमित मरीज नहीं है।

कन्‍नौज में जीका वायरस का पहला केस मिला:

उत्‍तर प्रदेश के कन्‍नौज जिले में जीका वायरस का केस रिपोर्ट किया गया है। जिस शख्‍स में जीका वायरस होने की पुष्टि हुई है, उसकी उम्र 45 साल है। वह कानपुर के शिवराजपुर इलाके के कासामऊ गांव में रुका हुआ था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button