उत्तर प्रदेशलखनऊ

सीएम योगी ने नायब तहसीलदार पद चयनित अभ्यर्थियों को दिए नियुक्ति पत्र, जानें क्या कहा?

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) के तहत चयनित 110 नायब तहसीलदारों में 15 को खुद अपने हाथों से लखनऊ स्थित लोकभवन में नियुक्ति पत्र वितरित किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि अब नौकरियों में नियुक्ति का आधार सिर्फ योग्यता है, इससे पहले प्रदेश में चेहरा, जाति, मजहब और क्षेत्र देखकर नियुक्ति दी जाती थी। सरकार की ओर से आरक्षण के नियमों का पालन करते हुए हर प्रतिभावान नौजवानों को प्रोत्साहित किया जा रहा है। उनके मुताबिक प्रदेश सरकार पिछले साढ़े 4 सालों में साढ़े 4 लाख युवाओं को नियुक्ति पत्र देकर उनकी ऊर्जा और प्रतिभा का लाभ ले रही है।

सीएम योगी ने इस दौरान यह भी कहा कि 2017 से पहले यूपी के बारे में धारणा थी कि यहां लोग आने से डरते हैं। लोगों को न्याय मिलना यहां कठिन चुनौती थी। आज वही प्रदेश लक्ष्यों को प्राप्त कर रहा है। आज सरकारी नौकरियों में एक-एक व्यक्ति का चयन पारदर्शी तरीके से हो रहा है। हर व्यक्ति अपनी योग्यता व क्षमता के अनुरूप स्थान प्राप्त कर रहा है। उसे किसी सिफारिश की आवश्यकता नहीं है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 110 नवनियुक्ति नायब तहसीलदारों को उनकी भूमिका को महत्व बताते हुए पूरी ईमानदारी व निष्पक्षता से नौकरी करने की नसीहत दी। कहा कि बड़े विकास कार्यों में नायब तहसीलदारों की भूमिका बेहद अहम है। सीएम ने कहा कि प्रदेश में पांच एक्सप्रेसवे का निर्माण कार्य प्रगति पर है। इनकी समीक्षा के दौरान जब कार्य को और तेज गति से बढ़ाने की बात आई तो वरिष्ठ अधिकारियों ने नायब तहसीलदारों की कमी को बड़ी वजह बताया। इसके बाद नायब तहसीलदारों की नियुक्ति का निर्णय लिया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button