उत्तर प्रदेशलखनऊ

CM योगी ने काफिला रुकवाकर सड़क हादसे में घायल जवान को एंबुलेंस से पहुंचवाया अस्पताल, नहीं बच सकी जान

राजधानी लखनऊ में सरोजनी नगर में एयरपोर्ट तिराहा अमौसी चौकी के पास सोमवार देर शाम वीआइपी ड्यूटी में तैनात पीएसी (प्रादेशिक सशस्त्र रक्षादल) जवान लल्लू प्रसाद यादव (Lallu Prasad Yadav) को अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल जवान को अस्‍पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्‍टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मथुरा से लौटकर एयरपोर्ट से निकल रहे थे. घटनास्थल पर भीड़ लगी देख सीएम योगी का काफिला भी वहीं पर रुक गया. मुख्यमंत्री ने ड्यूटी पर तैनात पुलिस अधिकारियों से हादसे की जानकारी ली. उन्होंने घायल जवान के बेहतर इलाज की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए, लेकिन लोकबंधु अस्पताल पहुंचने पर डाक्टरों ने जवान को मृत घोषित कर दिया.

लखनऊ पुलिस द्वारा जारी बयान के मुताबिक, मुख्यमंत्री आदित्यनाथ के मथुरा से लखनऊ लौटने के मद्देनजर मार्ग व्यवस्था में पुलिस की ड्यूटी लगाई गई थी जिसमें 35वीं वाहिनी पीएसी की एक कंपनी की ड्यूटी भी थी. इसी दौरान ड्यूटी पर तैनात पीएसी के जवान लल्लू प्रसाद यादव को किसी अज्ञात वाहन ने शाम करीब सात बजे टक्कर मार दी.

सीएम के काफिले की एंबुलेंस से जवान को पहुंचाया अस्‍पताल

पुलिस कर्मी घायल पीएसी जवान को अस्पताल ले जाने की तैयारी कर ही रहे थे कि इस बीच सीएम का काफिला आ गया था. सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने मुख्‍य सुरक्षा अधिकारी को काफिले में लगी एंबुलेंस के साथ छोड़ दिया था. इसके बाद उसी से घायल जवान को अस्पताल ले जाया गया था. जहां डाक्टरों ने लल्लू प्रसाद यादव को मृत घोषित कर दिया.

CCTV फुटेज खंगाल रही पुलिस

पुलिस के अनुसार यादव को तुंरत लोकबंधु अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. अज्ञात वाहन की पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं. इसके लिए सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को खंगाला जा रहा है. यादव प्रयागराज के रहने वाले थे.

पुलिस के मुताबिक यह घटना मुख्यमंत्री का काफिला गुजरने से पहले ही घटित हो चुकी थी. दुर्घटना स्थल से गुजरते समय मुख्यमंत्री को जब इस हादसे के बारे में मालूम हुआ तो उन्होंने अपना काफिला वहीं रुकवाया और जवान की हालत के बारे में जानकारी हासिल की.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button