उत्तर प्रदेशप्रयागराज

कैबिनेट मंत्री सिद्दार्थनाथ सिंह बोले, शहर पश्चिमी विधानसभा को यूपी के रोल माडल के तौर पर किया जा रहा विकसित

सिद्दार्थनाथ सिंह ने 4 करोड़ 56 लाख रुपए की बीस सड़क व इंटरलॉकिंग मार्ग, नाली, देवप्रयागम पार्क की बाउंड्री के लोकार्पण किया...

प्रयागराज की शहर पश्चिमी विधानसभा क्षेत्र 2017 में विकास के मामले पिछड़ा हुआ क्षेत्र था। पर अब शहर पश्चिमी को उत्तर प्रदेश में एक मॉडल के रूप में विकसित किया जा रहा है। उक्त बातें कैबिनेट मंत्री सिद्दार्थनाथ सिंह ने राजरूपपुर, कालिंदीपुरम और झलवा में नगर निगम प्रयागराज की ओर से निर्मित 4 करोड़ 56 लाख रुपए की बीस सड़क व इंटरलॉकिंग मार्ग, नाली, देवप्रयागम पार्क की बाउंड्री के लोकार्पण के अवसर पर कही।

समाज के सहयोग से सरकार करती है कार्य

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि समाज के सहयोग के बिना जनाकांक्षाओं के हितों में सरकार कार्य नहीं कर सकती है। 2017 से पहले राजरूपपुर, कालिंदीपुरम और झलवा के कई मोहल्लें के कालोनियों की गलियों में चलना और निकलना दुष्कर था। उन मार्गो में बड़े-बड़े गड्ढों और गंदे पानी बहा करते थे। पर अब लगातार सुधार हो रहा है मुख्य सड़कों के साथ गलियों को चमकाया जा रहा है।

पिछली सरकारों ने नहीं दिया ध्यान

30 -35 सालों से विधानसभा शहर पश्चिमी में बने कालोनियां कहीं भी व्यवस्थित नहीं थे। पिछली सरकारों ने जनता के मूलभूत सुविधाओं पर कभी ध्यान नहीं किया यही कारण था कि समस्याओं के अंबार लग गए थे। उन्होंने कहा कि इससे पूर्व इस क्षेत्र सपा, कांग्रेस, बसपा के लोग विधानसभा चुनाव जीतकर लखनऊ पहुंचे, पर इन लोगों ने विकास की ओर ध्यान नहीं दिया। 2017 के पहले इस क्षेत्र में विकास न होने से लोगों को बहुत कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा था। इस एरिया में लोग नहीं रहना चाहते थे। पर अब तस्वीर बदल गई है। यहां मेडिकल से लेकर शिक्षा की बेहतर व्यवस्था हो गई है। इस अवसर पर महापौर अभिलाषा गुप्ता नंदी सहित नगर निगम के चीफ इंजीनियर सतीश कुमार,अभियंता ए के सिंह, अवर अभियंता विश्व कर्मा सहित सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button