उत्तर प्रदेशपीलीभीत

अमित बनकर मशरूर ने किशोरी को प्रेमजाल में फंसाया, फिर कराया धर्मांतरण, रेप भी किया

पीलीभीत। डॉक्टर मशरूर नाम के डॉक्टर ने खुद को अमित बताकर इंटर की छात्रा को अपने प्रेमजाल में फंसा लिया। आरोपी ने उसका धर्मांतरण करा दिया। आरोपी ने अपने परिवार के साथ मिलकर किशोरी के आधार कार्ड में भी किशोरी का नाम और जन्मतिथि बदलवा दी। पुलिस ने किशोरी की मां की तहरीर पर थाना सुनगढ़ी में सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। थाना सुनगढ़ी क्षेत्र के एक मोहल्ले की निवासी महिला ने पुलिस को तहरीर दी, जिसमे कहा गया कि उनकी 16 वर्षीय पुत्री ने जीजीआईसी से इंटरमीडिएट की परीक्षा उत्तीर्ण की है। उनकी पुत्री को स्कूल के बाहर एक युवक मिला, जिसने अपना नाम डाक्टर अमित बताते हुए उनकी पुत्री के हाथ में निकले दानों का उपचार कर देने की बात कही। उसको दवाई देने के लिए कथित डॉक्टर ने उसको मोहल्ला सुनगढ़ी में स्थित अपने किराये के मकान में बुलाया। उनकी पुत्री युवक के बहकावे में आकर दवा लेने उसके कमरे पर जाने लगी।

इस दौरान आरोपी ने उसको प्रेम जाल में फंसा लिया और शादी का झांसा देकर कई बार उसके साथ दुष्कर्म किया। इतना नहीं नहीं, आरोपी ने उनकी पुत्री के आधारकार्ड में जन्म तिथि 2 मई 2015 की जगह कूटरचना करके 2 मई 2003 करवा दी और उनकी पुत्री का सही नाम बदलवाकर आधार कार्ड में सायरा खान नाम करवा दिया। उसके इस कृत्य में आरोपी के परिवार के लोग भी शामिल थे। आरोपी ने उनकी पुत्री की एक अश्लील वीडियो फिल्म भी बना ली और उसको इंटरनेट पर वायरल कर देने की धमकी देकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाता रहा। बाद में उसकी पुत्री को पता लगा कि उक्त युवक का असली नाम डॉक्टर मशरूर है।

इसके बाद भी वह डर के कारण वहां जाती रही। 25 अक्टूबर को दोपहर दो बजे उनको सूचना मिली कि उनकी पुत्री आरोपी के कमरे पर है। इस पर वह अपनी जेठानी और अन्य रिश्तेदारों को लेकर मोहल्ला सुनगढ़ी स्थित मोहम्मद मशरूर के कमरे पर गई तो वहां उनकी पुत्री बेहोशी की हालत में पड़ी हुई थी। यहां पर आरोपी ने उनको उसकी पुत्री के धर्मांतरण कर लेने की जानकारी भी दी। जब तक वह कुछ समझ पाती तो आरोपी अपने परिवार समेत फरार हो गया। जाते-जाते आरोपी ने पुलिस में शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी भी दी। जब उसकी पुत्री को होश आया तो उसने उनको पूरे घटनाक्रम के बारे में बताया। पुलिस ने इस मामले में किशोरी की मां की तहरीर पर डॉक्टर मशरूर, उसकी मां मूबीना बेगम, पिता मतलूफ और उसके भाई को नामजद करते हुए तीन अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी, दुष्कर्म, पॉक्सो एक्ट समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

आरोपी फरार, तलाश में पुलिस दे रही दबिशें

मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस ने आरोपी के घर में दबिश दी। आरोपी मूल रूप से गजरौला थाना क्षेत्र का रहने वाला है। पुलिस की दबिश पड़ने से पूर्व ही आरोपी फरार हो गया। पुलिस आरोपी की तलाश में उसके रिश्तेदारों के बारे में छानबीन कर दबिश दे रही है। एसपी दिनेश कुमार ने कहा कि किशोरी की मां की तहरीर पर थाना सुनगढ़ी में चार नामजद समेत सात के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपी की गिरफ्तारी करने के निर्देश पुलिस को दिए गए हैं। किशोरी का मेडिकल कराने के बाद कोर्ट में बयान दर्ज कराए जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button