अयोध्याउत्तर प्रदेश

कमल शक्ति के माध्यम से घर-घर पहुंचेगी भाजपा

अयोध्या। भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा द्वारा रविवार को अयोध्या की मिल्कीपुर विधानसभा में कमल शक्ति संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया।कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष व सांसद राज्यसभा गीता शाक्य ने किया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भाजपा महिला मोर्चा रेखा गुप्ता उपस्थित रहीं। कमल शक्ति संवाद में मातृशक्ति को संबोधित करते हुए गीता शाक्य ने कहा कि, हमें लड़कियों की शिक्षा, स्वास्थ्य, सुरक्षा और आत्मनिर्भरता के लिए सदैव जागरूक रहने की आवश्यकता है। भारतीय जनता पार्टी द्वारा आधी आबादी के हितों को ध्यान में रखकर कई सफल योजनाओं का संचालन होता रहा है।

उन्होंने कहा कि हमारे लिए गर्व की बात है कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी ने सदैव महिलाओं के हितों को ध्यान में रखा है व उन्हें सम्मान दिलाने के लिए वे सदैव प्रयासरत रहते हैं, इसी क्रम में स्वच्छ भारत मिशन के तहत उत्तर प्रदेश में गांवों में 90 फ़ीसदी घरों में शौचालय का निर्माण हो चुका है,घर-घर तक उज्जवला योजना के तहत मुफ्त सिलेंडर पहुंचाया जा चुका है। प्रधानमंत्री आवास योजना में 70 फ़ीसदी आवास महिलाओं के नाम से आवंटित किए गए हैं यह साधारण बात नहीं है। गांवों में निवास करने वाली महिलाओं को मुख्यधारा से जोड़कर उन्हें आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रत्येक गांव में छोटे बड़े कई सहायता समूहों के माध्यम से रोजगार उपलब्ध कराए जा रहे हैं। गीता शाक्य ने कहा आने वाली दिवाली तक मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश द्वारा 3.73 लाख आंगनबाड़ी कर्मियों व सहायिकाओं के लिए भी विशेष उपहार की व्यवस्था उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा की गई है।

इस अवसर पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व प्रदेश प्रभारी महिला मोर्चा रेखा गुप्ता ने महिलाओं से कहा कि जितना आवश्यक लड़कियों का शिक्षित होना है उतना ही आवश्यक उनका सुरक्षित रहना भी है। योगी सरकार ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए अनेक कार्य किए हैं जो किसी उपलब्धि से कम नहीं है। अब महिलाओं को घर से निकलने में डर नहीं लगता ना ही परिवार भयभीत होता है, बल्कि अपराधी भयभीत होकर प्रदेश से बाहर जा चुके हैं और उत्तर प्रदेश अपराध मुक्त प्रदेश बन चुका है। इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष कल्पना तिवारी, क्षेत्रीय महामंत्री मिथलेश ओझा, उपाध्यक्ष बसंती सिंह, कोषाध्यक्ष रिशु भाटिया व भारी संख्या में संगठन के पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button