उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरलखनऊ

योगी सरकार का बड़ा फैसला, कोरोना काल में महामारी एक्ट के तहत दर्ज हुए केस होंगे वापस

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना काल में महामारी एक्ट  में दर्ज केस वापस लेने का फैसला किया है. सीएम योगी ने कहा कि व्यापक जनहित को ध्यान में रखते हुए कोरोना महामारी एक्ट के उल्लंघन से जुड़े दर्ज केसों को वापस लिया जाएगा. गृह विभाग (Home Department) इस मामले में जरूरी कार्रवाई करेगा.

सीएम योगी ने कहा कि थाना और सर्किल समेत फील्ड में तैनात अवैध गतिविधियों में भागीदार, खराब रिकॉर्ड वाले दागी पुलिस कर्मियों की सूची जल्द तैयार की जाएगी. ऐसे लोगों को उत्तर प्रदेश पुलिस की छवि खराब करने नहीं दिया जाएगा. सभी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. सीएम योगी ने अपर मुख्य सचिव और डीजीपी से कहा है कि एक भी भ्रष्ट पुलिसकर्मी को यूपी पुलिस का हिस्सा नहीं रहना चाहिए.

नए तहसीलदारों को कहा- पारदर्शी तरीके से होगा काम

सीएम योगी ने कहा कि थाना और तहसील क्लयाणकारी सरकार की धुरी हैं. नए तहसीलदारों के आने से जनसुनवाई को गति मिलेगी. राजस्व वादों का निस्तारण हो जाए तो ही राज्य में आधे से ज्यादा विवाद खत्म हो जाएंगे. सुशासन के साथ ही विकास में भी तहसीलदार अहम भूमिका निभाते हैं. सीएम ने नवनियुक्त नायब तहसीलदारों से कहा कि हमने पारदर्शी भर्ती की है सरकार की भी अपेक्षा है कि पारदर्शी तरीके से काम होगा. पहले दिन से ही काम में ईमानदारी नजर आए. संवेदनशील होकर काम करें, शिकायतें नहीं आनी चाहिए.

अभिनेत्री कंगना रनौत ने सीएम से की मुलाकात

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से शुक्रवार को अभिनेत्री कंगना रनौत ने मुलाकात की. मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया गया कि कंगना रनौत ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की और उनके कार्यों की प्रशंसा की. रनौत ने प्रदेश में फिल्म सिटी के निर्माण के लिए मुख्यमंत्री को साधुवाद दिया.

मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से बताया गया कि योगी ने इस मुलाकात के दौरान रनौत को स्मृति चिह्न दिया और कहा कि वह अयोध्या आएं तो भगवान श्रीराम का दर्शन करें. इस पर कंगना ने कहा कि ”रामचंद्र की तरह तपस्वी राजा का यहां पर राज रहे और आपको बहुत शुभकामनाएं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button