उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरवाराणसी

BHU में आपस में भिड़े दो हॉस्टल्स के स्टूडेंट्स, आधी रात को जमकर हुई मारपीट और पत्थरबाजी; चली गोलियां

वाराणसी: बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में एक बार फिर छात्रों के बीच पत्थरबाजी (Stone Pelting) की घटना सामने आई है. मामूली बात पर गुरुवार रात करीब 12 बजे राजाराम और बिड़ला हॉस्टल के स्टूडेंट्स आपस में भिड़ गए. देखते ही देखते मामला इतना बढ़ गया कि वहां पत्थरबाजी शुरू हो गई. छात्रों के बीच पेट्रोल बम और हवाई फायरिंग भी शुरू हो गई. घटना की खबर मिलते ही कई थानों की पुलिस और प्रॉक्टोरियल बोर्ड तुरंत मौके पर पहुंचा और हालात को कंट्रोल करने की कोशिश की.

गुस्साए छात्रों को समझाने की बहुत कोशिश की गई. लेकिन वह किसी की बात मानने को तैयार ही नहीं थे. दो हॉस्टल के छात्रों के बीच हुए विवाद में बीएचयू चौकी इंचार्ज राजकुमार पांडे के हाथ-पैरों में भी चोट लग गई. बताया जा रहा है कि क्लासेज फिर से शुरू करने की मांग को लेकर गुरुवार दोपहर स्टूडेंट्स ने सिंह द्वार पर धरना-प्रदर्शन किया था. रात के समय राजाराम हॉस्टल में स्टूडेंट्स आपस में बातचीत कर रहे थे तभी मामूली बात पर विवाद खड़ा हो गया.

स्टूडेंट्स के बीच हुई पत्थरबाजी

देखते ही देखते मामला बहुत बढ़ गया. देर रात दोनों हॉस्टल्स के स्टूडेंट्स आमन-सामने आ गए. पत्थरबाजी की इस घटना में कई स्टूडेंट्स को चोटें आई हैं. BHU के प्रोफेसर डॉ आनंद चौधरी मे बताया कि हालात फिलहाल काबू में हैं. दोनों गुटों को समझाने की कोशिश की जा रही है. काशी जोन के डीसीपी अमित कुमार ने बताया कि दो हॉस्टल्स के स्टूडेंट्स के बीच मारपीट और पत्थरबाजी की घटना हुई. दोनों पक्षों की तरफ से ही शिकायत दर्ज कराई गई है. सभी आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया जाएगा.

मामूली बात पर आपस में भिड़े दो हॉस्टल के छात्र

बता दें कि ये कोई पहली बार नहीं है जब बीएचयू में इस तरह की घटना देखने को मिली है. पिछले आठ महीनों में मारपीट और पत्थरबाजी की ये चौथी घटना है. बीएचयू में अक्सर किसी न किसी मुद्दे पर छात्रों का प्रदर्शन देखने को मिलता है. बता दें कि हाल ही में एक टीचर द्वारा भारत का गलत नक्शा दिखाए जाने पर भी स्टूडेंट्स काफी भड़क गए थे. ऑनलाइन क्लास में भूगोल की प्रोफेसर ने दश का गलत नक्शा दिखाया था. नक्शे में कश्मीर और अरुणाचल नहीं था. उस दौरान भी छात्रों ने जमकर धरना-प्रदर्शन और हंगामा किया था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button