उत्तर प्रदेशलखनऊसत्ता-सियासत

“योगी जहां से भी लड़ेंगे, वहीं से लड़ूंगा चुनाव”, भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद ने किया ऐलान

आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए सियासी हलचलें तेज हैं. इस बीच आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद ने बड़ा ऐलान किया है. आजाद ने सोमवार को कहा कि वह सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ खुद मैदान में उतरेंगे.

भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर विधानसभा चुनाव की पार्टी आजाद समाज पार्टी पहली बार चुनावी मैदान में होगी. इस बीच सोमवार को एक टीवी चैनल से बातचीत में चंद्रशेखर ने कहा कि जहां से भी योगी आदित्यनाथ चुनाव लड़ेंगे वहीं से वह भी मैदान में उतरेंगे. चंद्रशेखर ने कहा कि चुनाव लड़ने का फैसला पार्टी की कोर कमेटी करती है. अगर आप मेरी इच्छा पूछेंगे तो मैं वहीं से चुनाव लड़ूंगा जहां से यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ लड़ेंगे.

“अत्याचारों का बदला लेने के लिए लड़ूंगा चुनाव”

चंद्रशेखर आजाद सीएम योगी पर लगातार हमला बोलते रहें हैं. एक फिर सीएम पर निशाना साधते हुए चंद्रशेखर ने कहा कि पिछले साढ़े चार साल में उन्होंने जिस तरह से लोगों पर अत्याचार किये हैं, उसका बदला लेने के लिए उनके (योगी) खिलाफ चुनाव लड़ूंगा और उन्हें विधानसभा में घुसने नहीं दूंगा. योगी कोई भी सीट तय कर लें, जहां से वह लड़ेंगे, वहीं से लड़ूंगा.

विपक्ष करें समर्थन देने पर विचार

चंद्रशेखर ने आगे कहा कि योगी भाजपा के सबसे मजबूत प्रत्याशी हैं. ऐसे में उनके खिलाफ मजबूत प्रत्याशी ही होना चाहिए. अखिलेश या बहन मायावती को लड़ना चाहिए. अगर दोनों लोग नहीं लड़ते तो मुझे छोड़ दें लड़ने के लिए और मुझे सपोर्ट करें. अगर सपा-बसपा भी कोई प्रत्याशी देती है तो योगी को ही मजबूती देगी.

मेरी मांग भी रहेगी कि विपक्ष के लोग भी इस पर सोचें. आजाद ने कहा था कि दलित समुदाय कोई वोट बैंक नहीं है, इसलिए हम नहीं चाहते हैं कि वोट के नाम पर कोई हमारा अधिकार छीने. आजाद ने साथ ही कहा था कि गरीबों और वंचित तबकों की राजनीति कांशीराम के सिद्धांतों से ही आगे बढ़ सकती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button