आज़मगढ़उत्तर प्रदेश

2017 से पहले आजमगढ़ का नाम लेने से नहीं मिलता था हाेटल में कमरा: योगी

आजमगढ़।  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 2017 से पहले आजमगढ़ के युवाओं को नौकरी तो दूर, होटलों में कमरे तक नहीं मिलते थे, आज वह जिला राज्य विश्वविद्यालय की स्थापना होने के बाद उच्च शिक्षा के क्षेत्र में नाम रोशन करेगा जिसका सीधा लाभ खासकर यहां के युवा वर्ग को होगा।

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह आगामी 13 नवम्बर को यहां राज्य विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे। इस कार्यक्रम की तैयारी की समीक्षा करने आये योगी ने शुक्रवार को पत्रकारों से कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में यूपी निरंतर विकास के पथ पर अग्रसर है । इसी कड़ी में आजमगढ़- गाजीपुर राजमार्ग के बगल में आजम बाध गांव में 13 नवंबर को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में यहां राज्य विश्वविद्यालय का शिलान्यास और पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का लोकार्पण होगा।

उन्होने कहा कि 2017 के पहले उत्तर प्रदेश को विकास की बाधा के रूप में देखा जाता था। आज वह उत्तर प्रदेश निरंतर विकास कर रहा है, आजमगढ़ को इसकी पीड़ा सबसे ज्यादा झेलनी पड़ी है। आजमगढ़ का नाम लेने पर देश के महानगरों में ना तो नौकरी मिलती थी और ना तो होटलों में कमरे दिए जाते थे, आज उस आजमगढ़ का नाम उच्च शिक्षा के क्षेत्र में जुड़ गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आजमगढ़ को राज्य विश्वविद्यालय मिलेगा,पूर्वांचल एक्सप्रेस वे की सुविधा इसी महीने मिलेगी जो पूर्वांचल के विकास में मील का पत्थर साबित होगी। जिले को हवाई अड्डा भी मिलने वाला है, यह सब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में संभव हुआ है । इस मौके पर विधान परिषद सदस्य यशवंत सिंह विजय बहादुर पाठक क्षेत्रीय महामंत्री सहजानंद राय धर्मेंद्र सिंह सहित तमाम लोग मौजूद थे।

इससे पहले मुख्यमंत्री 2:10 पर प्रस्तावित राज्य विश्वविद्यालय स्थल पर बने हेलीपैड पर पहुंचे । इसके बाद वह सीधे प्रशासनिक अधिकारियों पार्टी के कार्यकर्ताओं से मिले। प्रशासनिक समीक्षा के दौरान पहले आजमगढ़ के जिला अधिकारी राजेश कुमार ने विश्वविद्यालय के निर्माण की रूपरेखा के बारे में विस्तार से बताया। उन्होने कहा कि 550 करोड़ों रुपए की इस परियोजना का 108 करोड रुपए स्वीकृत हो चुके हैं जिसमें छात्रावास कुलपति आवास प्रशासनिक भवन आदि का निर्माण का कार्य शुरू हो जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button