उत्तर प्रदेशलखनऊ

अखिलेश यादव ने फिर उठाया ईवीएम का मुद्दा, कहा- EVM हटाओ, सपा की सरकार बनाओ

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक बार फिर EVM पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि बीजेपी बैलेट पोल हार जाएगी। EVM हटाने से समाजवादी पार्टी को फिर से सरकार बनेगी। साथ ही कहा कि अमेरिका जैसा देश बैलेट का इस्तेमाल कर रहा है।

लखनऊ में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आरोप लगाते हुए कहा कि क्या हो रहा है गोरखपुर में जहां से मुख्यमंत्री चुनकर आते हैं। जहां मुख्यमंत्री जाकर वापस आते हैं, वहां हत्या हो जाती है। जिस पुलिस पर भरोसा था उसी ने जान ले ली और अभी भी फरार हैं। ये फरार हैं या सरकार ने इन्हें फरार किया है? उन्होंने कहा कि ”पूरा प्रदेश जानता है कि पुलिस कप्तान के खिलाफ इसलिए कार्रवाई नहीं हो रही है, क्योंकि वे भाजपा के रिश्तेदार हैं।

प्रशासन से जब भाजपा चुनाव जिताने का काम लेगी तो कैसे उम्मीद कर सकते हैं कि न्याय मिलेगा? इससे पहले भी अखिलेश ने कार्यकर्ताओं को ईवीएम (EVM) और डीएम (DM) से अलर्ट रहने की अपील की थी। अखिलेश ने आरोप लगाया था कि बिहार में EVM और DM ने बेईमानी की और बंगाल में सही जवाब मिला। इसके अलावा उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं से कहा था कि अबकी बार बूथों पर भारतीय जनता पार्टी की बुरी नजर लगी है। ऐसे में लोकतंत्र को बचाने के लिए सपा कार्यकर्ताओं की अग्निपरीक्षा का समय है।

उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी ने अपने कार्यकर्ताओं से कहा है कि वे बिना समय गंवाए अपने अपने क्षेत्रों में पूरी मुस्तैदी से जुट जाएं। इस कार्य में कोई कोताही न हो, बूथ पर तनिक भी चूक नहीं होनी चाहिए और कार्यकर्ता यह न भूलें कि उन्हें ऐसा अवसर दोबारा मिलने वाला नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button