उत्तर प्रदेशलखनऊ

टिकैतगंज पहुंचकर निर्धन परिवारों के साथ जिलाधिकारी ने मनाई दिवाली

लखनऊ। गुरुवार को देशभर में लोगों ने अपने अपने तरीके से दिवाली के त्योहार को मनाया। लखनऊ के जिलाधिकारी ने नई पहल करते हुए निर्धन परिवारों और बच्चों के साथ दिवाली मनाई है। लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश गुरुवार को काकोरी के टिकैतगंज गांव पहुंचे और वहां पर बच्चों तथा महिलाओं को दिवाली के मौके पर फल, मिष्ठान और ग्रीन पटाखे वितरित किए। जिलाधिकारी ने बताया कि दिवाली के पावन पर्व के अवसर पर ग्रामीण क्षेत्र के बच्चे व उनके परिवारो द्वारा दीपावली मनाई जा सके, इस लिए यह वितरण कराया जा रहा है। जिलाधिकारी द्वारा गांव पहुच कर परिवारों से संवाद किया गया और उनको दिपावली की शुभकामनाएं भी दी गई।

जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बताया कि सिर्फ टिकैतगंज ही नहीं बल्कि मलिहाबाद तहसील के साथ साथ जनपत की सभी तहसीलों के द्वारा प्रशासन द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में दिवाली के मौके पर निर्धन परिवारों को फल, मिष्ठान और ग्रीन पटाखों का वितरण किया गया है। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन श्री अमरपाल सिंह, उप जिलाधिकारी मलिहाबाद श्री हनुमान प्रसाद व अन्य अधिकारी उपस्थित रहे। गुरुवार को देशभर में दिवाली का त्यौहार मनाया गया है, देर रात तक लोगों ने पटाखे चलाए हैं और आतिशबाजी की है।

दिल्ली सहित कुछ जगहों पर प्रदूषण की वजह से पटाखों और आतिशबाजी पर प्रतिबंध लगाया गया था लेकिन इसके बावजूद दिल्ली में लोगों ने जमकर पटाखे चलाए हैं और आतिशबाजी की है। पटाखों की वजह से शुक्रवार को दिल्ली में प्रदूषण का स्तर बढ़ गया है। गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर बार की तरह सीमा पर देश की रक्षा के लिए तैनात जवानों के बीच जाकर दिवाली मनाई है। प्रधानमंत्री मोदी जम्मू-कश्मीर में राजौरी सेक्टर के नौशेरा पहुंचे ते और वहां पर उन्होंने जवानों के साथ मिलकर दिवाली मनाई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button