उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरलखनऊ

69000 शिक्षक भर्ती: लखनऊ की सड़कों पर भीख मांग रहे अभ्यर्थी!

लखनऊ:  69000 सहायक शिक्षक भर्ती में 22000 सीटों को जोड़ने की मांग को लेकर पिछले 71 दिनों से कथित योग्य अभ्यर्थी राजधानी में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। 21 जून से शुरू हुआ ये धरना प्रदर्शन SCERT कार्यालय पर जारी है। सरकार व अधिकारियों का ध्यान आकर्षित करने के लिए समय-समय पर शिक्षक अभ्यर्थी सीएम आवास, भाजपा मुख्यालय और बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश चन्द्र द्विवेदी के आवास का घेराव कर रहे हैं। हालांकि, वर्तमान में ये अभ्यर्थी आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं। शायद यही वजह है कि अब लखनऊ की सड़कों पर अभ्यर्थी भीख मांगने को मजबूर हैं।

अभ्यर्थियों का कहना है कि 71 दिनों से हम अपने घरों से दूर राजधानी में रहकर प्रदर्शन कर रहे हैं, अब हम आर्थिक तौर पर कमज़ोर हो चुके हैं। भीख मांगने के अलावा हमारे पास कोई चारा नहीं है। अभ्यर्थियों का कहना है कि आर्थिक स्थिति जरूर कमज़ोर हुई है लेकिन मानसिक तौर पर हम अभी भी मज़बूत हैं। जब तक हमें सरकार द्वारा लिखित में आश्वासन नहीं मिल जाता तब तक हम धरना खत्म नहीं करेंगे।

टंकी पर चढ़े हैं अभ्यर्थी, मांगें पूरी होने का कर रहे इंतजार

बता दें कि SCERT कार्यालय के पास मौजूद पानी की टंकी पर चढ़कर अभ्यर्थी प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं हाल ही में कुछ अभ्यर्थी आमरण अनशन पर बैठ गए थे। हालांकि, अभ्यर्थियों की स्वास्थ्य संबंधित परेशानियों को देखते हुए अन्य अभ्यर्थियों ने आमरण अनशन ख़त्म करवाया था। अभ्यर्थियों का कहना है कि 68500 शिक्षक भर्ती की रिक्त 22000 सीटों को 69000 सहायक शिक्षक भर्ती में जोड़ा जाए और जब तक सरकार द्वारा इसका लिखित आश्वासन नहीं दिया जाता तब तक ये धरना खत्म नहीं होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button