उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरलखनऊ

69000 शिक्षक भर्ती: पहले सीएम आवास और फिर शिक्षा मंत्री के आवास पर अभ्यर्थियों का घेराव

लखनऊ: 69000 सहायक शिक्षक भर्ती में 22000 सीटों को जोड़ने की मांग अभी भी जारी है। पिछले 21 जून से कथित योग्य अभ्यर्थी प्रदर्शन कर रहे हैं। समय-समय पर अभ्यर्थियों का प्रदर्शन उग्र होता रहता है और इसी कड़ी में गुरुवार को इन अभ्यर्थियों ने एक बार फिर ध्यान आकर्षित करने के लिए मुख्यमंत्री आवास और बेसिक शिक्षा मंत्री के आवास का घेराव किया।

दोपहर करीब ढाई बजे अभ्यर्थियों का जमावड़ा कालिदास मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास के पास गोल्फ क्लब चौराहे पहुंचा और जमकर नारेबाजी की। ‘22000 हज़ार हमारी है’, ‘हम लेकर रहेंगे 22000’ आदि नारों से गोल्फ चौराहा गूंज उठा और अभ्यर्थियों का जमावड़ा मुख्यमंत्री आवास की ओर बढ़ने लगा। हालांकि, मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों ने अभ्यर्थियों को वहीं रोक लिया और उन्हें हिरासत में लेकर ईको गार्डन भेज दिया।

इससे कुछ देर बाद लगभग साढ़े छह बजे के करीब अभ्यर्थी बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश चन्द्र द्विवेदी के अवास के बाहर पहुंचे और प्रदर्शन करने लगे। अभ्यर्थियों की संख्या इस बार भी अधिक थी। बता दें कि पिछले 21 जून से ये अभ्यर्थी अपनी मांगों को लेकर आंदोलनरत हैं। अभ्यर्थियों का ये धरना लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। इस प्रदर्शन में कई अभ्यर्थी SCERT कार्यालय स्थित पानी की टंकी पर भी चढ़े हुए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button