उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरलखनऊ

BJP के नेताओं की 4 घंटे तक चली बैठक, 100 दिन में 100 कार्यक्रम से दी जाएगी इसे धार

उत्तर प्रदेश के चुनावी तैयारी और कार्यक्रमों को लेकर यूपी के नेताओं की बैठक सोमवार को दिल्ली केंद्रीय नेताओं के साथ हुई. बैठक राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष ने बुलाई थी, जिसमें बीजेपी के चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, प्रदेश संगठन मंत्री सुनील बंसल मौजूद रहे. बैठक शुरू होने के 2 घंटे बाद बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा पहुंचे. उन्होंने करीब 3 घंटे तक बैठक में हिस्सा लिया.

लगभग 6 घंटे चली इस बैठक को दो हिस्सों में बांटा जा सकता है पहले 4 घंटे में चुनावी कार्यक्रमों पर चर्चा हुई जबकि बाद के 2 घंटों में प्रचार-प्रसार संबंधी मुद्दों पर चर्चा और रणनीति बनाई गई. पार्टी सूत्रों के मुताबिक अगले 100 दिनों के 100 कार्यक्रमों की रूपरेखा को अंतिम रूप देने के लिए चर्चा हुई. इसमें विभिन्न जातियों के सम्मेलन, पन्ना प्रमुखों का सम्मेलन समेत ऐसे लोगों से संपर्क करने की योजना बनाई गई जिन्हें राज्य और केंद्र सरकार की योजनाओं से लाभान्वित हुए हों.

यूपी चुनाव के आगामी कैम्पेन को लेकर विस्तार से चर्चा

यूपी के नेताओं के साथ अंतिम 2 घंटों में यूपी चुनाव के आगामी कैम्पेन को लेकर विस्तार से चर्चा हुई. सूत्रों के मुताबिक चुनावी कैम्पेन को लेकर एक प्रजेंटेशन भी दिया गया. जिसमे कई अलग अलग एंगल से प्रचार-प्रसार के लिए विज्ञापन तैयार किये गए हैं. पार्टी सूत्रों के मुताबिक कैम्पेन में राम मंदिर को प्रमुखता से दर्शाया जाएगा. इसके अलावा कानून व्यवस्था, सरकारी योजनाएं और योगी आदित्यनाथ की हिंदूवादी छवि को भी प्रमुखता से शामिल किया गया है.

बीजेपी विधानसभा चुनाव को लेकर आगामी दिनों में तमाम तरह के कार्यक्रम करने का प्लान कर रही है, जिसमें पन्ना प्रमुख सम्मेलन, छोटी छोटी जातियों को साधने के लिए सभाएं और कार्यक्रम, डोर टू दूर कैंपेन, युवा सम्मेलन, लाभार्थी सम्मेलन आदि कार्यक्रम उत्तरप्रदेश में किये जायेंगे. इसी को लेकर रोडमैप तैयार किया गया. इसके साथ साथ प्रदेश में बड़े नेताओं के कार्यक्रमों को लेकर भी चर्चा की गई. प्रधानमंत्री के कई कार्यक्रम होने हैं. गृहमंत्री भी यूपी दौरे पर जाएंगे उनको लेकर क्या रणनीति रहेगी उस पर भी चर्चा की गई.

स्वतंत्र देव ने जेपी नड्डा को दी लखीमपुर मामले की जानकारी

इसके अलावा केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा ने सुबह यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह से लखनऊ में मुलाक़ात की और पूरे मामले की चर्चा की. इसको लेकर बैठक में यूपी अध्यक्ष द्वारा बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा को जमीनी हकीकत से रूबरू कराया गया. बताया गया कि लखीमपुर की घटना को लेकर किस तरह की चर्चा प्रदेशभर में हो रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button