उत्तर प्रदेशलखनऊ

लोकभवन में दो संदिग्ध गिरफ्तार, सुरक्षा में तैनात दो आरक्षी निलंबित

लखनऊ। लोकभवन में खुद को केन्द्रीय राज्यमंत्री का प्रतिनिधि बताकर दो संदिग्ध प्रवेश कर गए। इधर-उधर घूमते देख सुरक्षाकर्मियों ने दोनों संदिग्धों से पूछताछ की। सही जवाब न मिलने पर दोनों को हजरतगंज पुलिस के हवाले कर दिया गया है। संदिग्धों के पास से केन्द्रीय राज्यमंत्री और मोहनलालगंज सांसद कौशल किशोर का लेटरपैड भी बरामद हुआ है। बुधवार की सुबह काशीराम कॉलोनी पारा के रहने वाले पंकज गुप्ता और मजहर आमिर फारुकी लोकभवन के अंदर अपनी कार से प्रवेश कर गए थे।

इसी बीच सुरक्षाकर्मियों की निगाह उन पर पड़ गई और उन्होंने दोनों युवकों को पकड़ कर उनसे पूछताछ की। दोनों ने खुद को मंत्री का प्रतिनिधि बताकर उन्हें अर्दब में लेना चाहा, लेकिन उनकी बात बन नहीं सकी। मामले की जानकारी पाकर पहुंची हजरतगंज पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया है। पुलिस पूछताछ में दोनों ने कुबूल कर लिया है कि वह केन्द्रीय राज्यमंत्री के प्रतिनिधि नहीं हैं।

प्रभारी निरीक्षक हजरतगंज ने बताया कि लोकभवन के आरआई की तहरीर पर दोनों संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है। इन दोनों से पूछताछ में यह स्पष्ट हो गया है कि दोनों फर्जी तरीके से लोकभवन में प्रवेश कर गए थे। पुलिस ने दोनों को जेल भेज दिया है। पुलिस अब यह जानने का प्रयास कर रही है कि केन्द्रीय राज्यमंत्री का लेटरपैड इन लोगों ने कैसे प्राप्त किया है। इन लोगों ने लोकभवन के गेट नंबी तीन से प्रवेश किया। वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा में लापरवाही बरतने पर दो सुरक्षाकर्मियों को निलंबित किया गया है। इनकी तैनाती प्रवेश द्वार पर ही थी। सुरक्षा में चूंक के चलते आरक्षी अरविंद कुमार और पूजा यादव को निलंबित किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button