उत्तर प्रदेशसुलतानपुर

सांसद मेनका गांधी ने बेसिक शिक्षा कार्यालय का किया लोकार्पण, शिक्षकों को दी नसीहत

सुलतानपुर: सांसद मेनका गांधी ने शिक्षकों को बेहतर और ईमानदारी से काम करने की नसीहत देते हुए कहा कि जो शिक्षक अपना काम नहीं करते और विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को पैसा देकर दूसरे से काम करवाते हैं। यह हमें बर्दाश्त नहीं है। उन्होंने कहा कि ट्रांसफर करने और कराने के नाम पर कर्मचारियों को पैसा देना हमें कत्तई पसंद नहीं है।

मेनका गांधी शनिवार को विवेक नगर में स्थित बेसिक शिक्षा विभाग के नए कार्यालय का लोकार्पण करने के बाद एक सभा को संबोधित कर रही थी। कहा कि अचानक तबीयत खराब हो जाने के कारण उन्हें दिल्ली लौटना पड़ रहा है, इसलिए यहां ज्यादा समय नहीं दे पा रही हैं। उन्होंने अपने पांच मिनट के संक्षिप्त भाषण में कहा कि मैं मां हूं , मां को कहां क्या हो रहा है यह सब पता रहता है। उन्होंने कहा कि कोविड कॉल में शिक्षकों का नुकसान हुआ है। खास कर प्राइवेट और कोचिंग करने वाले शिक्षक काफी परेशान हुए हैं, अब मौसम बदल रहा है अच्छे दिन आ रहे हैं। स्थिति में सुधार हो रहा है, सभी को  बेहतर कार्य का अवसर मिलेगा। सभी इस अवसर का लाभ उठाएं।

सभा के बाद बेसिक शिक्षा अधिकारी दीवान सिंह यादव को कहा कि ऐसे विद्यालयों को चिन्हित करें, जिनकी चहरदीवारी और भवन नहीं है, उसे मुझे बताएं, कहा, ऑफिस में नहीं फील्ड में काम दिखना चाहिए, सांसद ने जिला पंचायत अध्यक्ष ऊषा सिंह के पति शिवकुमार सिंह को कहा कि वह बेसिक शिक्षा विभाग के विद्यालयों के कायाकल्प में मदद करें। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे विधायक सूर्यभान सिंह ने प्रदेश सरकार की कल्याणकारी और लाभकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सभी क्षेत्रों में बेहतर कार्य कर रहे हैं, उसके परिणाम दिखाई दे रहे हैं।

कहा कि कोई भी समस्या हो उनके संज्ञान में लाएं और समाधान कराएं। यहां पर भाजपा के जिलाध्यक्ष डॉक्टर आरए वर्मा ने पौध रोपण किया। पर्यावरण संरक्षण के लिए मौजूद लोगों से ज्यादा से ज्यादा पौध लगाने की सलाह दी। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने सांसद को आश्वस्त किया कि शिक्षा के क्षेत्र में लगातार सुधार हो रहा है और उसके परिणाम भी सामने आ रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button