उत्तर प्रदेशलखनऊ

सीएम योगी करेंगे 814 करोड़ की लागत से बने पेप्सिको प्लांट का शुभारंभ, हजारों किसानों को होगा फायदा

उत्तर प्रदेश में 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में योगी सरकार ने प्रदेश की जनता को एक और तोहफा दिया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को मथुरा के कोसी कलां में 814 करोड़ की लागत से बने पेप्सिको प्लांट का वह वर्चुअली शुभारंभ करेंगे. बता दें कि देश में पेप्सिको का ये सबसे बड़ा निवेश है. इससे प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से 1,500 से अधिक लोगों को रोजगार मिलेगा. साथ ही 5,000 से अधिक किसानों को भी इसका लाभ मिलेगा.

दरअसल यूपी में निवेश को लेकर बड़ी कंपनियों का नजरिया अब बदल रहा है. प्रदेश में पहली बार काफी बड़े पैमाने पर कंपनिया निवेश कर रही हैं. जिससे रोजगार के अवसर भी बढ़ रहे हैं. प्रदेश सरकार की निवेश फ्रेंडली नीतियों के कारण पेप्सिको का प्लांट दो साल से भी कम समय में चालू हुआ है.

30 फीसदी महिला कर्मचारियों को मिलेगा काम

पेप्सिको ने राज्य से सालाना 1,50,000 टन आलू खरीदने की संभावना जताई है. इससे 5,000 से अधिक आलू किसानों को लाभ मिलेगा. कंपनी इस प्लांट में आलू के चिप्स बनाएगी. कंपनी अपने प्लांट में कम से कम 30 फीसदी महिला कर्मचारियों को रखेगी.

कई बड़े नेता करेंगे कार्य़क्रम में शिरक्त

पेप्सिकों प्लांट के शुभारम्भ का ये कार्यक्रम आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास पर आयोजित होगा, जिसमें मुख्यमंत्री के साथ प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना, श्रीकांत शर्मा प्रदेश के मुख्य सचिव आरके तिवारी, इंडस्ट्री विभाग के अधिकारियों के साथ साथ पेप्सिकों के बड़े अधिकारी भी मौजूद रहेंगे. सीएम योगी के आवास पर ये कार्यक्रम शाम को आयोजित होगा.

बता दें कि 2022 के चुनाव की तैयारी में जुटी बीजेपी सरकार चुनाव से पहले प्रदेश में तोहफो की बारिश कर रही. है जिसके तहत एक तरफ डिफेंस कॉरिडोर का शिलान्यास किया है तो ही आने वाले दिनों में प्रदेश को बड़ी सौगातें मिलने वाली है

पीएम मोदी ने अलीगढ़ में किया डिफेंस कॉरिडोर का शिलान्‍यास करने

अलीगढ़ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंगलवार को राजा महेन्‍द्र प्रताप सिंह विश्‍वविद्यालय और डिफेंस कॉरिडोर का शिलान्‍यास किया. इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ सहित पार्टी के कई बड़े नेता मौजूद थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button