उत्तर प्रदेशलखनऊ

सिलेंडर की बढ़ती कीमतों के बीच कांग्रेस एमएलसी ने की लकड़ी के चूल्हे की मांग

लखनऊ. एक तरफ जहां इन दिनों विधानसभा में नमाज अदा करने के लिए कमरा अलॉट करने पर सियासत गर्म है, वहीं दूसरी तरफ अब कांग्रेस के विधान परिषद सदस्य दीपक सिंह ने मंत्री आवास में चूल्हा रखने की मांग की है. उन्होंने ये मांग महंगी गैस सिलिंडर होने के चलते की है. उन्होंने व्यवस्था अधिकारी को पत्र लिखकर सभी विधायकों के यहां लकड़ी और कोयले से संचालित होने वाला चूल्हा लगाने की व्यवस्था कराने के लिए कहा है.

कांग्रेस के विधान परिषद सदस्य दीपक सिंह ने व्यवस्था अधिकारी को लिखे गए पत्र में कहा कि कृपया मुझे आवंटित कक्षा 401 (बी) ब्लॉक सहित सभी तीनों ब्लॉकों में लकड़ी और कोयले से खाना बनाने के लिए चूल्हे की व्यवस्था कराना सुनिश्चित करें क्योंकि वर्तमान समय में घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत से काफी सस्ती जलाने वाली लकड़ी और कोयला है.

₹500 में महीने भर चल जाएगा और ₹975 का गैस सिलेंडर महीने में दो बार बदलवाना पड़ता है. इस भवन के ए, बी, सी ब्लॉक में निवास कर रहे अधिकांश विधायक यही चाहते हैं क्योंकि साल 2024 से पहले इस महंगे सिलेंडर से निजात मिलने की कोई संभावना नहीं है. इसलिए इस संदर्भ में तत्काल आवश्यक कार्रवाई करने का कष्ट करें. बता दें कि गैस सिलेंडर की कीमतें लगातार आसमान छू रही हैं और कुछ ही महीनों में दोगुने से भी ज्यादा बढ़ गई हैं. इससे आम जनता के सामने मुसीबतें खड़ी होने लगी है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button